नशीला पदार्थ बनाते वक्त हुए धमाके में दो नाइजीरियाई नागरिकों की मौत

1 min read

नई दिल्ली: दिल्ली के बुराड़ी थाना इलाके के वेस्ट कमल विहार में एक घर में 24 फरवरी की रात को जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके में घायल हुए दो नाइजीरियन नागरिकों की इलाज के दौरान मौत हो गई. इतना ही नहीं इस घटना ने आस पड़ोस के लोगों को भी हैरान कर दिया.

जानकारी के मुताबिक नाइजीरिया मूल के चार नागरिक 10 फरवरी को वेस्ट कमल विहार के एक घर में किराए पर रहने के लिए आए थे. इसमें क्रिस्टन और कंबरी नाम की दो महिलाएं भी शामिल हैं. बता दें कि दोनों का वीजा पिछले साल दिसंबर तक का ही था.

24 फरवरी की रात को नाइजीरियन घर में नशे का कुछ सामान बना रहे थे. इस दौरान उन्होंने किसी केमिकल का इस्तेमाल किया था, जिसके कारण घर में विस्फोट हो गया और आग लग गई, जिसमें दो लोग झुलस गए. लेकिन हैरानी की बात ये है कि इतना कुछ होने के बाद भी न ही आस पड़ोस के लोगों ने और न ही खुद उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर मामले की कोई जानकारी दी. नाइजीरियन किसी तरह से उत्तम नगर में रह रहे अपने किसी जानकार के घर दोनों घायलों को लेकर गए लेकिन बाद में हालत गंभीर होने पर उन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती कराया.

नाइजीरियन लोगों द्वारा अस्पताल में इलाज के वक्त उत्तम नगर का ही एड्रेस दिया गया था और इस वजह से मामला पहले उत्तमनगर थाने में दर्ज किया गया था लेकिन बाद में पता चलने पर इसे बुराड़ी थाने में ट्रांसफर किया गया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की ही थी कि इसी बीच दोनों घायलों की मौत की खबर आ गई. इसके बाद बुराड़ी पुलिस अधिक एक्टिव हो गई और लापरवाही से मौत की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की तहकीकात शुरू की.

जांच में पता चला कि मकान के मालिक नफीस का बंगाली कॉलोनी में एक मकान है और वहीं एक जानकार ने नाइजीरिया नागरिकों की मुलाकात नफीस से करवाई थी. इसके बाद वेस्ट कमल विहार में सुनसान जगह पर स्थित घर उन्हें किराय पर दिया गया. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि घटना के वक्त मृतक और उसके दोस्त नशे का कुछ सामान बना रहे थे जिसमें केमिकल डालते वक्त विस्फोट हुआ था और फिर घर में आग लग गई थी.

पुलिस मामले की जांच के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगालने की कोशिश कर रही है. साथ ही पुलिस ने नाइजीरिया दूतावास को भी घटना की जानकारी दे दी है और दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours