प्रधानमंत्री मोदी आज तमिलनाडु-महाराष्ट्र को देंगे करोड़ों की सौगात

1 min read

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तमिलनाडु दौरे का आज दूसरा दिन है. वहीं पीएम का आज महाराष्ट्र जाने का भी कार्यक्रम है. इस दौरान पीएम आज तमिलनाडु को 17300 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे. वहीं, महाराष्ट्र के यवतमाल में पीएम मोदी करोड़ों रुपये की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

यवतमाल में पीएम मोदी एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री, किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त जारी करेंगे और किसानों के खातों में 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि हस्तांतरित करेंगे, पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी.

प्रधानमंत्री मोदी यवतमाल शहर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. मोदी महाराष्ट्र के यवतमाल में 4,900 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की 16वीं किस्त जारी करेंगे.

यवतमाल में प्रधानमंत्री लगभग 3,800 करोड़ रुपये की ‘नमो शेतकरी महासम्मान निधि’ की दूसरी और तीसरी किस्त भी वितरित करेंगे, इससे पूरे महाराष्ट्र में लगभग 88 लाख किसान लाभान्वित होंगे. प्रधानमंत्री पूरे महाराष्ट्र में 5.5 लाख महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) को 825 करोड़ रुपये का ‘रिवॉल्विंग फंड’ वितरित करेंगे. यह राशि राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम) के अंतर्गत भारत सरकार द्वारा प्रदान की गई निधि के अतिरिक्त है.

प्रधानमंत्री पूरे महाराष्ट्र में एक करोड़ आयुष्मान कार्ड वितरण और ओबीसी श्रेणी के लाभार्थियों के लिए ‘मोदी आवास घरकुल योजना’ की शुरुआत करेंगे. इस योजना में वित्त वर्ष 2023-24 से वित्त वर्ष 2025-26 तक कुल 10 लाख घरों के निर्माण की परिकल्पना की गई है। प्रधानमंत्री योजना के 2.5 लाख लाभार्थियों को 375 करोड़ रुपये की पहली किस्त हस्तांतरित करेंगे.

पीएम मोदी ने मंगलवार को तमिलनाडु दौरे के पहले दिन के तिरुपुर के पल्लदम में विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के गठजोड़ ने पहले ही हार मान ली है. विपक्ष पर हमलावर पीएम ने कहा कि दिल्ली के एयर कंडीशन कमरों में बैठकर जो लोग देश के टुकड़े करने की कोशिश कर रहे हैं, वो यहां आकर देखें कि देश का भाग्य बदलने वाला तमिलनाडु आज आपके सामने हैं.  विपक्ष पर हमलावर पीएम मोदी ने कहा  तमिलनाडु को लूटने वाले बीजेपी की ताकत देखकर घबरा गए हैं. ये लोग झूठ के सहारे यहां के लोगों को बांटकर अपनी कुर्सी बचाना चाहते हैं.

 

 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours