बुंडू में शहीद रमेश सिंह मुंडा स्मारक खेल महोत्सव का समापन, विजेता खिलाड़ी हुए सम्मानित

1 min read

Bundu: ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है. सरकार खिलाड़ियों को सम्मान देकर रोजगार से भी जोड़ने का प्रयास कर रही है.उक्त बातें तमाड़ विधायक विकास कुमार मुंडा ने कहा .वह बुंडू में आयोजित शहीद रमेश सिंह मुंडा खेल महोत्सव 2023 के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ खेल भी जरूरी है.क्षेत्र में शीघ्र हॉकी अकादमी और फुटबॉल खेल अकादमी का गठन किया जाएगा. अड़की प्रखंड में हॉकी का स्टेडियम और बुंडू व तमाड़ में भी स्टेडियम का निर्माण होगा. श्री विकास कुमार मुंडा ने कहा कि प्रतिभावान खिलाड़ियों को चयन में जटिल को सरल बनाया जाएगा.

खेल महोत्सव के समापन के बाद संध्याकालीन सांस्कृतिक सह रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें झारखंड के नामचीन कलाकार नितेश कच्छप, सुमन गुप्ता सहित कई कलाकारों ने अपनी सुरों से युवाओं को झूमने पर मजबूर कर दिया. इस मौके पर हजारों की संख्या में लोग पहुंचकर कार्यक्रम का आनंद लिया.

इन्हें किया गया सम्मानित

समापन समारोह में सभी खेलों के विजेता और उपविजेता टीमों के साथ साथ स्थानीय सम्मानित नागरिकों को भी मोमेंटो और शॉल देकर सम्मानित किया गया .फुटबॉल खेल प्रतियोगिता में बालिका ग्रुप से एफसी टीम आमलेसा ने 2-0 से कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय बुंडू के टीम को हराकर विजेता बना, वहीँ पुरुष वर्ग से तमाड़ 11 ने बुंडू 11 को 1 -0 गोल से हराकर विजेता बना.

हॉकी खेल में कोचांग पंचायत ने चुटियाबड़ा टीम को हराकर विजेता बना.

चेस में संजीव चक्रवर्ती विजेता रहे, करण जायसवाल उपविजेता

कैरम में रितेश पातर,अनिल लोहार ,संतोष महतो, गोपाल मुंडा महिला वर्ग से सपना कुमारी ,रानी कुमारी, निशा कुमारी ,सुनीता कुमारी,

बैडमिंटन में राजू महतो, किशोर महतो, ए अल्मीडा कच्छप, संतोष कुमार महतो महिला वर्ग से प्रिया,सुष्मिता,दीपिका, सुनीता

वॉलीबॉल खेल में टोल प्लाजा की टीम बुंडू विजेता एवं वॉलीबॉल टीम ताऊ उपविजेता बना.

क्रिकेट खेल में रेलाडीह टीम 27 रन से कांची टीम को हराकर विजेता बना.

ये लोग रहें उपस्थित

इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी संदीप अनुराग टोपनो, थानेदार संजीव कुमार, हॉकी के राष्ट्रीय पूर्व खिलाड़ी संतोष बोर्डिंग, उमेश महतो ,विधायक प्रतिनिधि हर्षवर्धन शर्मा ,मनोज मंडल,ऋषिकेश महतो, मृत्युंजय महतो, प्रोफेसर राजीव लोचन महतो ,सजल कुंडू, बबलू कुंडू ,अरविंद कुमार, मोनू जायसवाल, जसपाल कुमार, संतोष महतो ,कालेश्वर मुंडा, मेथा पाल ,उज्जल दीवार ,शिवनाथ मुंडा, प्रदीप मुंडा, प्रखंड प्रमुख रामकुमार बिंजिया ,दशम फॉल थानेदार प्रेम किशोर , एतवा उरांव, जितेंद्र उरांव, असद अंसारी आदि मौजूद थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours