मामूली कहासुनी पर शिक्षक की गोली मारकर हत्या, आरोपी पुलिसकर्मी गिरफ्तार

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा की कॉपी लेकर मुजफ्फरनगर पहुंची टीम में शामिल एक पुलिस कांस्टेबल ने मामूली कहासुनी के बाद एक अध्यापक को गोलियों से भून दिया. घटना के बाद पीड़ित अध्यापक को पास के अस्पातल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है.

पुलिस ने आरोपी शख्स को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है. साथ ही मृतक के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भी भेज दिया गया है. पुलिस ने आरोपी की पहचान चंद्रप्रकाश जबकि मृतक शिक्षक की पहचान धर्मेंद्र कुमार के रूप में की है.

अभी तक मिली सूचना के अनुसार 14 मार्च को वाराणसी से एक टीम यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा की कॉपी लेकर अन्य जनपदों में स्थित कॉलेज में जमा करने के लिए निकली थी. इस टीम में अध्यापक धर्मेंद्र कुमार, संतोष कुमार और पुलिस गार्ड में उप निरीक्षक नागेंद्र चौहान मुख्य आरक्षी चंद्र प्रकाश के साथ दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जितेंद्र मौर्य व कृष्ण प्रताप शामिल थे.

यह टीम प्रयागराज, शाहजहांपुर, पीलीभीत, मुरादाबाद और बिजनौर में कॉपियां पहुंचाकर कर रविवार की देर रात मुजफ्फरनगर जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित एसडी इंटर कॉलेज पर पहुंची थी, लेकिन कॉलेज का गेट बंद होने के चलते यह टीम रात के समय गाड़ी में ही आराम कर रही थी.

इसी दौरान टीम में शामिल पुलिस कांस्टेबल चंद्रप्रकाश ने अध्यापक धर्मेंद्र कुमार से तंबाकू मांगा. जिस पर तंबाकू न देने की वजह से कांस्टेबल चंद्रप्रकाश ने अपनी बंदूक से अध्यापक धर्मेंद्र पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस घटना में धर्मेंद्र कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए. और बाद में उनकी मौत हो गई. पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी पुलिस कांस्टेबल घटना के समय नशे में था.

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि 17/18 मार्च 2024 की रात को सिविल लाइन्स को सूचना मिली की एसडी इंटर कॉलेज के सामने एक धर्मेंद्र नाम के युवक को गोली लगी है. इस सूचना पर थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. बाद में घायल शख्स को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया. हमारी टीम फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. फिलहाल आरोपी पुलिस कांस्टेबल को हिरासत में लिया गया है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours