मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च तक कोर्ट में पेश होने का आदेश

1 min read

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक नई मुश्किल में घिरते दिख रहे हैं. दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई दूसरी शिकायत पर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 16 मार्च को पेश होने का आदेश दिया है.

दरअसल ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में समन का पालन नहीं करने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध करते हुए राऊज एवेन्यू कोर्ट में नई शिकायत दर्ज कराई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नई शिकायत धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की धारा 50 के तहत संघीय जांच एजेंसी द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को भेजे गए समन संख्या 4 से 8 का पालन नहीं करने से जुड़ी है.

ईडी ने इससे पहले भी राऊज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर कर सीएम केजरीवाल को जारी किए गए पहले तीन समन पर पेश नहीं होने के लिए उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की थी. यहां गौर करने वाली बात यह है कि ईडी की पहली शिकायत पर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 16 मार्च को समन किया था. वहीं इस दूसरी शिकायत पर भी कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को उसी दिन पेशी के लिए बुलाया है.

उधर सीएम केजरीवाल ने ईडी के इन सभी आठ समन्स को ‘अवैध’ बताया था और केंद्रीय एजेंसी को सूचित किया था कि उनसे 12 मार्च के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये पूछताछ की जा सकती है. इस मामले में अब तक ईडी आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह, पार्टी संचार प्रभारी विजय नायर और कुछ शराब कारोबारियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours