अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, 1200 डॉलर की मांगी गई थी फिरौती

Washington: अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौतों की खबरें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अब एक और भारतीय छात्र की मौत की खबर सामने आई है. परिवार का आरोप है कि लड़के के पिता को कॉल कर 1200 डॉलर की फिरौती मांगी गई थी. छात्र 20 मार्च से लापता था, आज उसकी मौत की खबर सामने आई है. भारत का न्यूयॉर्क कन्सुलेट पुलिस की जांच में सहयोग कर रहा है. मृतक छात्र का नाम मोहम्मद अब्दुल अरफात है, वह हैदराबाद का रहने वाला था और ओहियो में रहकर मास्टर्स कर रहा था.

न्यूयॉर्क में भारतीय कॉन्सुलेट ने छात्र की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, “यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अरफात, जिनके लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा था, वह ओहियो के क्लीवलैंड में मृत पाए गए. अफरात के परिवार के प्रति वह संवेदना जताते हैं. मोहम्मद अब्दुल अरफात की मौत की जांच के लिए हम स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में हैं. छात्र के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए परिवार की हर संभव मदद की जा रही है.

6 अप्रैल को भी उमा सत्य साईं गड्डे नाम के एक भारतीय छात्र की मौत की खबर सामने आई थी. छात्र ओहियो के क्लीवलैंड से पढ़ाई कर रहा था. बता दें कि 2024 की शुरुआत से अब तक अमेरिका में 10 भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों की मौतें हो चुकी हैं और मोहम्मद अब्दुल अरफात की मौत का ये 11वां मामला है.

पिछले महीने यानी मार्च में अमेरिका में 20 साल के भारतीय छात्र अभिजीत पारुचुरू की हत्या कर दी गई थी. वह आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के बुर्रिपालेम का रहने वाला था. अभिजीत बोस्टन विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था. छात्र के परिवार के मुताबिक 11 मार्च को विश्वविद्यालय परिसर में अज्ञात शख्स द्वारा उसकी हत्या कर दी गई और उसके शव को एक कार में जंगल में छोड़ दिया गया था. इससे पहले पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले भारतीय मूल के छात्र नील आचार्य भी मृत पाए गए थे. भारतीय छात्र श्रेयस रेड्डी की भी हत्या की गई थी. अमेरिका के जॉर्जिया में रहने वाले विवेक सैनी भी मृत पाए गए थे.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours