मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 5 को आयेंगे कोडरमा, स्वागत और विरोध की हो रही तैयारी

1 min read

Koderma : विरोध और धरना प्रदर्शन के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 5 दिसंबर को कोडरमा आयेंगे. यहां सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में वे भाग लेंगे. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जहां प्राशासनिक तैयारी जारी है, वहीं ढिबरा स्क्रैप मजदूर संघ ने 5 दिसम्बर को जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन की घोषणा की है. वहीं डोमचांच के राजनीतिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने थाना प्रभारी अब्दुल्ला खान को नहीं हटाये जाने पर काला झंडा दिखाकर विरोध प्रदर्शन करने की बात कही है. इधर मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है. अधिकारियों की ओर से कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया गया. कोडरमा स्थित बागीटांड़ स्टेडियम या ब्लॉक मैदान को मुख्यमंत्री के आगमन पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए स्थल के रूप में चिन्हित किया गया है. कोडरमा डीसी मेघा भारद्वाज ने जिले के अधिकारियों के साथ इन दोनों कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और तैयारी के मद्देनजर अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री जब कोडरमा पहुंचेंगे तो उनका आदिवासी रीति रिवाज और पारंपरिक ढंग से स्वागत किया जाएगा. कार्यक्रम में तकरीबन 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी. मौके पर विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन परिसंपत्तियों का भी वितरण करेंगे. मुख्यमंत्री द्वारा कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जाएगा. उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पांच दिसंबर को मुख्यमंत्री कोडरमा पहुंचेंगे, जिसके लिए पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गये हैं.

ढिबरा मजदूर संघ का धरना प्रदर्शन तो थाना प्रभारी के खिलाफ भी विरोध

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जहां तैयारी जारी है वहीं ढिबरा स्क्रैप मजदूर संघ ने 5 दिसंबर को ही कोडरमा समाहरणालय पर धरना प्रदर्शन की तिथि तय की है. संघ के अध्यक्ष कृष्णा सिंह ने बताया कि पूरे जिले से इसमें हजारों लोग शामिल होंगे. वहीं डोमचांच के थाना प्रभारी अब्दुल्ला खान को हटाए जाने की मांग को लेकर कुछ लोगों ने एसपी को ज्ञापन दिया है. अजय कृष्ण, बसन्त मेहता, संतोष यादव, मुकेश रजक ने ज्ञापन में कहा है कि यदि इन पर कार्रवाई नहीं हुई तो मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान उन्हें लोकतांत्रिक तरीके से विरोध प्रदर्शन करते हुए काला झंडा दिखाया जायेगा.

झामुमो और राजद कर रहा स्वागत की तैयारी

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन 4 दिसम्बर को गिरिडीह और 5 को कोडरमा आयेंगे. कोडरमा व गिरिडीह जिले के झामुमो नेताओं के साथ बैठक कर चुनावी टिप्स और संगठन के मुद्दे पर उनकी राय लेंगे. इस बाबत झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष बीरेंद्र पाण्डेय व जिला प्रवक्ता संजय साजन ने बताया कि यह कोडरमा के लिए सौभाग्य की बात है कि कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन कोडरमा आने वाले हैं. उसके पूर्व गिरिडीह में कार्यकर्ताओं संग बैठक कर संगठन और अधिकारियों के क्रियाकलाप व चुनाव पर विस्तार से चर्चा होगी. वहीं राजद जिलाध्यक्ष सह जिप अध्यक्ष रामधन यादव ने कहा कि सीएम, श्रम मंत्री व अन्य मंत्री के आगमन को लेकर राजद व्यापक तैयारी में जुटा है. इंडिया गठबंधन के घटक दलों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्यक्रम को भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के जेएमएम, राजद और कांग्रेस के अलावे अन्य नेताओं कार्यकर्ताओं को भी आमंत्रित किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours