रांची टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, भारतीय टीम की ओर से गेंदबाज आकाशदीप का डेब्यू

Ranchi: आज से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले की शुरुआत हो रही है. यह मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है. भारत की ओर से गेंदबाज आकाशदीप अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं. भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी.

 

आकाशदीप डेब्यू कैप पाने वाले भारत के 313वें खिलाड़ी हैं. आकाश ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्हें भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने डेब्यू कैप सौंपी. आकाश के डेब्यू के समय उनकी मां भी मौजूद रहीं. आकाश ने उन्हें गले से लगाया और भावुक हो गए. आकाश ने 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 104 विकेट लिए हैं. 60 रन देकर छह एक पारी में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है.

इंग्लैंड: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), शोएब बशीर, टॉम हार्टले, ओली रॉबिंसन, जेम्स एंडरसन।

भारत: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।

इस मैदान पर पिछला टेस्ट 2019 में खेला गया था. तब तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 विकेट लिए थे. भारतीय स्पिनरों ने आठ विकेट लिए थे. इंग्लैंड ने टॉम हार्टले के साथ ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को टीम में शामिल किया है. वह लेग स्पिनर रेहान अहमद की जगह लेंगे. तीसरे स्पिनर की भूमिका में जो रूट होंगे.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के बीच भारत की निगाह घरेलू मैदान पर लगातार 17वीं सीरीज जीतने पर लगी हैं. 2012 में एलिस्टर कुक की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम से हारने के बाद भारतीय टीम अपनी धरती पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रही है. उसके बाद उसने जो 47 टेस्ट मैच के लिए उनमें से 38 में जीत दर्ज की है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours