राज्य गोसेवा आयोग ने गिरिडीह में गोहत्या और गोतस्करी को सख्ती से रोकने का डीसी-एसपी को दिया निर्देश 

1 min read

Giridih: राज्य गोसेवा आयोग के अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद सोमवार को गिरिडीह पहुंचे. इस दौरान कांग्रेस कार्यालय में उनका स्वागत पार्टी के जिला अध्यक्ष धनंजय सिंह के साथ कई नेताओं ने किया तो इसके बाद गोसेवा आयोग के अध्यक्ष पचम्बा गोपाल गोशाला मेला पहुंचे और गोशाला प्रबंधन समिति के राज्य भर से आए प्रतिनिधियों के साथ बैठक किया. इस मौके पर ध्रुव सोंथलिया, मुकेश जालान, सतीश केडिया, संजय भूदोलिया समेत अलग अलग जिले से गोशाला के प्रतिनिधि शामिल हुए.

इस दौरान बैठक में गिरिडीह समेत अलग अलग जिलों के प्रतिनिधियों ने गोशाला के संचालन में अपने परेशानियों को बताया। दो सत्र में चले बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में गो सेवा आयोग के अध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा की गोशाला के संचालन में आ रहे परेशानियों को देखते हुए तेजी से होम वर्क किया जा रहा है। 2008 के बाद के ली जा रही योजनाओं पर भी फोकस किया जा रहा है। और इस बात का ध्यान रखा जा रहा है फंड की कमी नहीं हो, लोगो को गोसेवा के प्रति जागरूक कर उन्हे जोड़ा जा रहा है। क्योंकि लोग गौसेवा से खुद को जोड़ते है तो गोपालन तेजी से बढ़ेगा.

गो सेवा आयोग के अध्यक्ष ने कहा की देशी नस्ल के गोवंश के पालन के प्रति खास ध्यान रखा जा रहा है। बातचीत के क्रम में कहा की राज्य में गो तस्करी और गौ हत्या रोकने की दिशा में हर जिले के डीसी और एसपी को खास निर्देश दिए गए है वो ऐसे लोगो से सख्ती से निपटे। जबकि वार्मिग कंपसोट की खरीदारी सीधे गोशाला से किया जाए, इसके लिए भी प्रयास किया जा रहा है। कहा की गोशाला की जमीन में भूमाफिया की नजर गड़ी हुई है। लिहाजा, राज्य सरकार से अपील किया गया है की हर गोशाला की जमीन का डाटा बेस तैयार कर उसे प्रतिबंधित कर दे, जिसे जमीन का इस्तेमाल सही से हो। इस दौरान बैठक में गिरिडीह गोशाला के कई प्रतिनिधि शामिल हुए थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours