लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में बनी सहमति

1 min read

New Delhi: लोकसभा चुनाव को लेकर आप-कांग्रेस गठबंधन को लेकर सहमति बनती नजर आ रही है. दिल्ली में 4 सीटों पर आप और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. कांग्रेस और आप के दिल्ली गठबंधन के फॉर्मूले में आम आदमी पार्टी नई दिल्ली, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली, वेस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली से चुनाव लड़ सकती है.

वहीं कांग्रेस पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक से चुनाव लड़ सकती है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के घर कुछ देर पहले गठबंधन को लेकर हुई बैठक हुई है. जल्द औपचारिक घोषणा हो सकती है.

उधर, पंजाब में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच आपसी सहमति से अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा था कि कि हमारे बीच कोई मनमुटाव नहीं है.

दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना पर संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल पर केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि ‘इसमें काफी देर हो चुकी है, यह बहुत पहले हो जाना चाहिए था. देखते हैं कि अगले एक-दो दिन में क्या होता है. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा था कि उनकी पार्टी दिल्ली की सभी सात सीटों पर चुनाव के लिए तैयार है.

आप ने पहले कहा था कि वह गुजरात, हरियाणा, दिल्ली और गोवा में गठबंधन के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के सहयोगियों के साथ बातचीत कर रही है. आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक ने हाल में कहा था कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस से गुजरात में 26 लोकसभा सीटों में से आठ की मांग की है. आप ने अब तक गुजरात और असम में दो-दो और गोवा में एक सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें- 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours