सपा विधायक इरफान सोलंकी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

1 min read

New Delhi: समाजवादी पार्टी के जेल में बंद विधायक इरफान सोलंकी के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है. इरफान और उनके भाई के ठिकानों पर ईडी ने रेड मारी है. पीएमएलए के तहत केंद्रीय एजेंसी ने यह एक्शन लिया है. सपा विधायक इरफान सोलंकी के जाजमऊ आवास पर ईडी की टीम मौजूद है.

वहीं इरफान के भाई अरशद के घर पर भी सुबह से ईडी की टीम छापेमारी कर रही है. केंद्रीय एजेंसी अरशद से लगातार पूछताछ कर रही है. बता दें कि इरफान सोलंकी फिलहाल महाराजगंज जेल में बंद हैं.

इरफान सोलंकी कानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं. वह पिछले एक साल से महाराजगंज जेल में बंद हैं. उन पर 17 केस दर्ज हैं. चार बार के विधायक इरफान पर एक महिला की जमीन पर कब्जा करने की मंशा से आग लगाने का आरोप लगा है. महिला को परेशान करने और उसके प्लॉट को हड़पने के लिए उसके घर में आग लगाने के आरोप में आत्मसमर्पण के बाद सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान को गिरफ्तार किया गया था.

बता दें कि इरफान सोलंकी ने राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की परमिशन मांगने के लिए एमरपी-एमएलए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. हालांकि दलीलों के बाद कोर्ट ने उनकी अर्जी को खारिज कर दिया था.

इससे पहले भी इरफान की संपत्ति पर कानूनी चाबुक चल चुका है. पिछले साल फरवरी महीने में जाजमऊ में इरफान सोलंकी और शौकत पहलवान की 20 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली गई थी. गैंगस्टर एक्ट के तहत जाजमऊ में 20 करोड़ रुपये के 27 फ्लैट जब्त किए गए थे. अब एक बार फिर से सपा विधायक पर केंद्रीय एजेंसी का शिकंजा कस गया है. ईडी उनके और उनके भाई के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours