सीएम की विधायकों संग बैठक समाप्त, मंत्री बन्ना ने कहा- सब विधायक हैं एकजुट, रणनीति तय

Ranchi: मंगलवार शाम सात बजे से सीएम हाउस में मंत्रियों, सत्तारूढ़ दलों के विधायकों संग शुरू हुई बैठक करीब 3 घंटे तक चली. लगभग 10 बजे रात तक चली इस बैठक के बाद जब मंत्री बन्ना गुप्ता बाहर निकले तो मीडिया के सवालों पर कहा कि सारे विधायक सरकार के साथ हैं. साथ थे, हैं और रहेंगे. जो भी परिस्थिति बनेगी, उस हिसाब से निर्णय लिया जाएगा. हर परिस्थिति के लिए रणनीति तय कर ली गई है. आत्मरक्षा का अधिकार हर किसी को है. यह पूछे जाने पर कि क्या किसी नये नाम को लेकर भी चर्चा हुई है, बन्ना ने इसे खारिज किया. कहा कि नये नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई है. पुराने नाम पर ही सब एकमत हैं. अगर विपरीत परिस्थिति बनी तो सब एकजुट होकर लडेंगे.

ईडी- सोरेन और सत्ता

सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में शुरू हुई इस बैठक को लेकर लोगों की उत्सुकता थी. इस बैठक में सत्तारूढ़ दलों के मंत्री रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, बादल, बेबी देवी, चंपई सोरेन, हफीजुल हसन, मिथिलेश ठाकुर समेत अन्य मंत्री और विधायक भी उपस्थित थे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर की भी उपस्थिति रही.

बैठक को लेकर सियासी गलियारे में भी तरह तरह की चर्चाएं बनी रहीं. कहा गया कि विधायकों संग मंगलवार की दोपहर में भी सीएम बैठे थे. इस दौरान मंत्रियों, सत्तारूढ़ दल के विधायकों संग हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल हुईं. इसके बाद से चर्चाओं का दौर दिनभर चलता रहा कि कहीं विधायक दल का और इसके बाद सीएम का चेहरा तो बदला नहीं जाएगा. 31 जनवरी को ईडी के साथ पूछताछ के बाद विपरीत स्थिति में कल्पना सोरेन को राज्य की कमान तो नहीं थमाई जाएगी.

बसंत सोरेन, सीता सोरेन पर दांव नहीं

सीएम के साथ विधायकों की बैठक के बारे में चर्चा चलती रही कि ईडी 31 जनवरी को जब पूछताछ के लिए सीएम हाउस आएगी और जटिल परिस्थिति बनी तो आगे क्या कदम उठाएंगे. पूछताछ के आधार पर आगे क्या क्या कदम उठाए जा सकते हैं, किस चेहरे को सामने किया जाएगा, इस पर भी चर्चा रही. सीएम के भाई और विधायक बसंत सोरेन या उनकी भाभी और जामा विधायक सीता सोरेन को सत्ता की बागडोर दी जा सकती है कि नहीं. कल्पना सोरेन के मामले में उन्हें फिर चुनाव लड़ने और उनकी जीत के संबंध में भी रणनीति पर बात हुई.

कुछ विधायकों की अनुपस्थिति पर मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल पूछे जाने पर झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा था कि पार्टी को इसकी जानकारी है कि सीता, रामदास दिल्ली में हैं. रामदास सोरेन इलाज के चलते वहाँ पर हैं.

हेमंत ही सीएम: राजेश ठाकुर

सीएम हाउस से बाहर निकलने पर राजेश ठाकुर ने कहा कि ईडी को जो भी पूछताछ करनी है, वो करे. सीएम जवाब देंगे. ईडी को ही मालूम होगा कि क्या पूछताछ करनी है. हम सबों को कोई चिंता करने की जरूरत नहीं, हर हाल में सीएम हेमंत ही रहेंगे.

केंद्र की साजिश: मिथिलेश ठाकुर

मीडिया से बात करते मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि जनता को और सभी विधायकों को पता है कि अभी जो हो रहा, वो केंद्र सरकार की साजिश है. इस साजिश को हर हाल में विफल किया जाएगा. केंद्र की हर साजिश को खारिज किया जाएगा. कोई भी विकट स्थिति नहीं आने वाली. सीएम चेहरा बदले जाने के सवालों को उन्होंने खारिज किया.

चट्टानी एकता के साथ सब एकजुट: प्रदीप

विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि बैठक में सभी विधायकों ने चट्टानी एकता का परिचय दिया है. तमाम विधायकों ने सीएम के नेतृत्व पर भरोसा जताया है. सरकार 5 साल के लिए चुनी गई है. जो भी लोग जी लपलपाए सत्ता की ओर देख रहे हैं, सीएम की कुर्सी का सपना देख रहे हैं, उसे वहाँ तक पहुंचने नहीं देंगे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours