सुनो, सुनो बिजली विभाग की सूचना को सुनो: गीत के इस बोल के जरिए समय पर बिल भुगतान और सौ यूनिट बिजली की जानकारी दे रहा JBVNL

1 min read

Ranchi: झारखंड बिजली वितरण निगम उपभोक्ताओं को बिजली गीत के माध्यम से जागरूक कर रहा है. इसके लिये जेबीवीएनएल के अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गीत के जरिये बिजली संबधी अलग अलग बातों की जानकारी दी जा रही है. नागपुरी लोक स्वर में रचित इस गीत को मुख्य रूप से ग्रामीण इलाकों में प्रचार प्रसार के लिये उपयोग में लाया जायेगा.

गीत को सुनने के लिए इस लिंक को टच करें: 

इसके जरिए लोगों को बताया जायेगा कि पांच हजार से अधिक बिजली बिल बकाया होने पर निगम की ओर से बिजली काट दी जायेगी. ऐसे में पांच हजार या उसके आस पास बिजली बिल पहुंचने के पहले लोगों को बिल देने की जानकारी दी जा रही है. वहीं, बिजली कटने पर बिल भुगतान के बाद नजदीकी बिजली कार्यालय से बिल भुगतान कर बिजली लेने की जानकारी दी जा रही है.

गीत के माध्यम से बताया गया है कि अनावश्यक बिजली खर्च नहीं करने, बिजली बचत करने, समय पर बिल जमा करने, बगैर मीटर के बिजली नहीं जलाने की जानकारी दी जा रही है. इसके साथ ही घरेलू उपभोक्ता बिजली मीटर लगाकर कैसे सौ यूनिट मुफ्त बिजली का लाभ उठा सकते है. इसकी जानकारी दी गयी है. गीत विनोद कुमार नायक की ओर से गाया गया है. जो राज्य के स्थानीय कलाकार है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours