कांग्रेस यूपी की 17 सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव, सपा के साथ बनी सहमति, दिल्ली में समझौते पर केजरीवाल ने दिए संकेत

1 min read

New Delhi: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने बुधवार को घोषणा की है कि यूपी की लोकसभा सीटों को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच सहमति बन गई है. अविनाश पांडे ने बताया है कि कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि बाक़ी 63 सीटों से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार होंगे जिनमें समाजवादी पार्टी और अन्य दल शामिल हैं.

वहीं, समाजवादी पार्टी के नेता राजेंद्र चौधरी ने बताया है कि ये भारत को बचाने का संदेश है जो पूरे देश में जा रहा है. उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा की सीटें हैं और ये शुरू से ही राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश से ही 2014 में बीजेपी की सरकार केंद्र में आए थी और 2024 में बीजेपी यहीं से सत्ता से वापस जाएगी.”

गठबंधन पर डिंपल यादव ने कहा

कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे के एलान के बाद समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी शुरू से ही गठबंधन चाह रही थी लेकिन थोड़ी देरी इसलिए हुई क्योंकि सामने बीजेपी है.

डिंपल यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “समाजवादी पार्टी शुरू से ही चाह रही थी कि गठबंधन हो लेकिन थोड़ी देरी हुई क्योंकि बीजेपी हमारे सामने खड़ी हुई है. मैं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को बधाई देना चाहती हूं कि गठबंधन आखिरकार अपनी मंज़िल तक पहुंच गया है. इसके परिणाम बहुत अच्छे होंगे और लोग हमारा समर्थन मिलेगा क्योंकि युवा, महिलाएं, किसान और जवान रूपी हमारे चार स्तंभ आक्रोशित हैं और दुखी भी हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले चुनाव में लोग आपको भाजपा के साथ दिखाई देंगे लेकिन वोट वो गठबंधन को ही करने जा रहे हैं.”

गठबंधन पर बोले अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में कांग्रेस के साथ लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने माना है कि इसमें काफ़ी देर हो गई है.हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि अगले दो-तीन दिनों में देखते हैं कि क्या होगा. अरविंद केजरीवाल से कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर सवाल किया गया. इस पर उन्होंने कहा, “देखिए अगले दो-तीन दिनों में क्या होता है…”

सीटों के बंटवारे में देरी को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा, “बहुत डिले हो गया है…जल्दी हो जाना चाहिए था.” हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि क्या कल गठबंधन को लेकर घोषणा होगी तो केजरीवाल ने कहा, “पता नहीं.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours