गिरिडीह के धनवार में भाकपा माले ने किया ‘भाजपा हटाओ देश बचाओ’ संकल्प सभा का आयोजन

1 min read

Giridih: गिरिडीह भाकपा माले के द्वारा जिले के धनवार के हाईस्कूल मैदान में भाजपा हटाओ देश बचाओ संकल्पसभा का आयोजन किया गया. संकल्प सभा मे कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के धनवार, बिरनी, गांवा, तीसरी, जमुवा, देवरी आदी प्रखंडो के हजारों महिला पुरुषों ने भाग लिया. सभा की अध्यक्षता माले नेता क्यूम अंसारी तथा संचालन नागेशवर यादव ने किया.जबकि बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बगोदर विधायक बिनोद सिंह, राज्य सचिव मनोज भगत,पूर्व विधायक राजकुमार यादव,जनार्दन यादव,राजेश सिन्हा, अशोक पासवान आदी शामील हुए. कार्यक्रम की शुरुवात में पुर्व महासचीव बिनोद मिश्र की 25 वे स्मृति दिवस पर कोडरमा से भाजपा हटाने का संकल्प लिया और उनके बताए हुवे रास्ते मे जाने की बात कही.इस दौरान सभा को सम्बोधित करते हुवे बिनोद सिह ने  कहा कि प्रधानमंत्री 2047 तक विकसित  भारत बनाने की बात कर रहे हैं सभी पंचायत में कार्यक्रम करवा रहे हैं उनके विकसित भारत में किसान, मजदुर और बेरोजगार युवाओं की बात करना बेकार की बात है. केन्द्र सरकार किसान, मजदूरों व बेरोजगारी के सवाल पर बात करना ही नहीं चाहती. कहा कि धनवार की जनता जिस उम्मीद के साथ वर्ष 2014 में बाबुलाल मरांडी को जिताया उन उम्मीद पर विकास की जगह जनता को धोखा दिया.  झारखण्ड से भाजपा की सरकार को हटाने की 2024 में होने वाली चुनाव में भाजपा को जनता सबक सिखाएगी. कहा कि कोडरमा में लाल लहर पैदा कर महेन्द्र सिंह के सपनों का साकार करने की जरूरत है.

कहा कि आप जब गाड़ी में डीजल पेट्रोल भराने के लिए पेट्रोल पंप जाते थे, तो हर जगह एक बोर्ड लगा रहता था कि 2021 तक सबको आवास मिलेगा. लेकिन आज भी गिरिडीह जिला में 86 हजार आवास प्रतीक्षारत है. यहां उन प्रवासी मजदूरों के लिए कोई सवाल नही उठाता .दर्जनों मजदूर बगोदर के अभी भी सऊदी अरब में फंसे हुए हैं और यहां की भारत सरकार आज भी उन लोगों को घर जो है वह वापस नहीं ले पाई है. मोदी जी विदेश में दौरा करने जाते हैं तो अपने हवाई जहाज में हेलीकॉप्टर मे अंबानी अडानी सबको लेकर चले जाते हैं उनके साथ समझौता हो जाता है उनके साथ मीटिंग हो जाता है ओर अगर भारत के मजदूर झारखंड के मजदूर यहां से बाहर जा रहे हैं तो उनके सुरक्षा के गारंटी नही है .

पूर्व विधायक राजकुमार यादव  ने कहा की भाजपा धर्म के नाम पर पूरे देश में लोगों को बांटने का काम कर है. कहा कि केंद्र में जब से भाजपा की सरकार आयी है, तब से महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई है तेल से लेकर आटा, दाल, चावल के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है. आज क्षेत्र के अंदर लूट, डकैती, छिंतई, भ्र्ष्टाचार व बिजली कटौती चरम सीमा पर है जबकि यहां के विधायक ओर सांसद सब चुप्पी साधे हुवे है.बाबुलाल मरांडी जनता से ढिबरा चालू करवाने की वादा किया था. कहा था की विधायक जीतेंगे तो गाँव तीसरी आदी जगहों पर ढिबरा को चालु कराया जायगा .लेकिन वादा वही तक सिमट कर रह गया.  माले इन तमाम सवालों को लेकर 20 दिसंबर के बाद जनसंघर्ष तेज करेगी. उन्होंनें कार्यकर्ताओं से अभी से ही 2024 की चुनाव की तैयारी में लग जाने की बात कही.श्री यादव ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुवे कहा कि गाँव से बूथ तक भाजपा हटाओ  अभियान चलाने की जरूरत है .आज से  सभी भाकपा माले के लोग लग जाने की जरूरत है.परसन खेल मैदान की विवाद पर कहा कि जहाँ खेल मैदान है वही रहेगा कोई इसे हटा नही सकता है.

कार्यक्रम में मनोज भगत,ऐपवा के राज्यकमिटी सदस्या जयंती चौधरी,कौशल्या दास,पवन महतो,किशोरी अग्रवाल,शंकर पासवान,पूरन महतो,उस्मान अंसारी, सीताराम सिंह, जयनारायण यादव,राजेश सिन्हा, रामेशवर चौधरी,किशोरी अग्रवाल आदि सभा को सम्बोधित किया.वही मौके पर रामदेव यादव,बालमुकुंद यादव,सुभाष यादव,सजंय पांडेय,नागेश्वर यादव,मीना दास के अलावे हजारो महिला पुरुष शामील थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours