गिरिडीह में मोदी बरनवाल समाज ने धूमधाम से आयोजित किया अहिबरन जयंती सह परिवार मिलन समारोह

1 min read

Giridih: बरनवाल मोदी विकास मंच ने बेंगाबाद के सोनबाद में बरनवाल समाज के पुरोधा महाराज अहिबरन की जयंती मंगलवार को धूमधाम से मनाया. मोदी बरनवाल विकास मंच के इस एक दिवसीय महाराज अहिबरन जयंती सह परिवार मिलन समारोह की शुरुवात सोनबाद में पहले शोभा यात्रा निकाल कर किया गया। जिसमे बड़ी संख्या में समाज की महिलाओं के साथ युवा, बच्चे और समाज के गणमान्य लोग शामिल हुए। करीब एक किलोमीटर के इस शोभा यात्रा में समाज के लोगो द्वारा महाराज अहिबरन के साथ बरनवाल समाज के जयकारे भी खूब लगाए जा रहे थे। शोभा यात्रा इस दौरान वापस आयोजन स्थल पहुंच कर समाप्त हुआ. जहां देशभक्ति और भजनों पर समाज की बेटियों ने एक से बढ़कर एक नृत्य पेश किया.

समाज के जिला अध्यक्ष देवानंद बरनवाल के नेतृत्व में हुए इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में बेटियों और नन्ही बच्चियों के नृत्य ने मौजूद लोगो को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान बच्चियों द्वारा सामूहिक नृत्य पेश किया गया। तो एकल नृत्य पेश कर बच्चियों ने खूब वाह वाही बटोरी। इधर अहिबरन जयंती सह परिवार मिलन समारोह को सम्बोधित करते हुए मोदी बरनवाल विकास मंच के राष्ट्रीय मंत्री सह भाजपा नेता प्रहलाद बरनवाल ने कहा की मोदी बरनवाल समाज में जो जागरूकता आई है उसका एहसास ये शानदार कार्यक्रम ही साबित कर रहा है। समाज के युवाओं का आत्मविश्वास हर सेक्टर में बढ़ा है। सरकारी नौकरी से लेकर राजनीति में मोदी बरनवाल समाज की सक्रिय भागीदारी अब नजर आना शुरू हुआ है.

राष्ट्रीय मंत्री ने कहा की इसे और तेज धार देने की जरूरत है। क्योंकि पहले समाज को पिछड़ा माना जाता था, और अब बरनवाल समाज के लोगो में आए जागरूकता के कारण वो पिछड़ापन खत्म हुआ है। मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री विनीता कुमारी सह मोदी बरनवाल विकास मंच की पदाधिकारी विनीता कुमारी ने कहा की मोदी बरनवाल समाज की बेटियों ने जो मुकाम हासिल किया है वो खुद में एक बड़ी बानगी है। विनीता कुमारी ने कहा महाराज अहिबरन की जयंती को मनाने के लिए युवाओं में उत्साह दिखता है। क्योंकि युवा अब अपने समाज और संस्कृति के प्रति जागरूक हुए है। इस दौरान जयंती समारोह को सफल बनाने में समाज के सचिव लखन लाल मोदी, पिंटू बरनवाल, अनुपम बरनवाल, अजय बरनवाल, अशोक मोदी समेत मोदी बरनवाल समाज के सक्रिय पदाधिकारी और सदस्यो की खास भूमिका रही।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours