घरेलू विवाद से तंग आकर तीन बच्चों संग महिला तालाब में कूदी, महिला व दो बच्चों की मौत

1 min read

Palamu: जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के करीमनडीह गांव के पसियाडीह टोला निवासी जवाहिर राम की तीस वर्षीय पत्नी निर्मला देवी ने घरेलू विवाद में अपने तीन बच्चों के साथ मोकहर कला के समीप पोखरा में कूद कर आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों ने सभी को पोखरा से बाहर निकाला. उन्हें तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरनगर लाया गया.

चिकित्सक डा. मंजूर आलम ने महिला निर्मला देवी, उसकी 8 वर्षीय पुत्री लाडली कुमारी व 6 वर्षीय पुत्र करण कुमार को मृत घोषित कर दिया. जबकि 4 वर्षीय पुत्र गुड्डू कुमार की स्थिति खतरे से बाहर है. गुड्डू कुमार का प्राथमिक उपचार कर छोड़ दिया गया है.

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि निर्मला देवी के पति जवाहिर राम दो दिन पूर्व मजदूरी करने सिकंदराबाद के लिए निकले हैं. महिला के साथ परिवार के लोगों से लड़ाई झगड़ा हो रहा था. शनिवार की सुबह करीब 8 बजे महिला निर्मला देवी अपने तीनों बच्चों को लेकर घर से मोकहर कला गांव की ओर निकली थी. उसने अपने बच्चों को पोखरा में डाल कर खुद भी कूद गई. अंत में जिस बच्चे को फेकी उसे ग्रामीणों ने तत्काल निकाल लिया, जिससे उसकी जान बच गई. जबकि महिला और दो बच्चों को ढूंढने में देर होने की वजह उनकी मृत्यु हो गई. सभी को ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरनगर पहुंचाया. घटना से गांव में मातम सा माहौल है.

लोगों ने बताया कि घर में अक्सर लड़ाई झगड़ा होता था. महिला के पति के रहते समझा बुझा कर मामला शांत करा दिया जाता था. पति की गैर मौजूदगी में महिला निर्मला देवी ने यह कदम उठा कर घर को बर्बाद कर दिया. घटना की सूचना देने के बावजूद पुलिस अस्पताल नहीं पहुंची थी. परिजन शव लेकर घर रवाना हो गए. घटना पर मुखिया नजमा खातून, पूर्व मुखिया सैफुल्ला खान समेत समाजसेवियों ने गहरा दुख व्यक्त किया है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours