कोडरमा: दिल्ली में 7 से 10 दिसंबर तक आयोजित हो रहे 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर ABVP ने जारी किया पोस्टर

1 min read

Koderma: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के ‘अमृत महोत्सव वर्ष’ के दिल्ली में 7 से 10 दिसंबर तक आयोजित हो रहे 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर झुमरीतिलैया में पोस्टर विमोचन किया गया. पोस्टर विमोचन पर धनबाद विभाग संगठन मंत्री बबन बैठा, जिला संयोजक मिथलेश कुमार विश्वकर्मा, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सुनील रजक, नगर एसएफएस आकाश कुमार मुख्य रूप से उपस्थित रहे. वही उपस्थित विभाग संगठन मंत्री बबन बैठा ने अभाविप एवं राष्ट्रीय अधिवेशन के बारे में जानकारी दिया.इस मौके पर झारखंड प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुनील रजक, जिला संयोजक मिथलेश कुमार विश्वकर्मा, नगर एसएफएस आकाश कुमार एवं सुनीति कुमारी, पूनम, निशा, विद्या, सुप्रिया, सुरवी, किश्व, रौशन, कुंदन, सचिन, कासीव आलम, रंजित, शेफ इत्यादी कार्यकर्ता मौजूद थे.

उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन के चार दिवसीय आयोजन के दौरान देश के हर कोने से विद्यार्थी भाग लेने दिल्ली पहुंचेंगे. इस महत्वपूर्ण आयोजन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की 75 वर्षों की संगठनात्मक यात्रा के महत्वपूर्ण पड़ावों से विद्यार्थियों को परिचित कराने, छात्र आंदोलन की प्रमुख शक्ति के रूप में विद्यार्थी परिषद के योगदान, देश के सभी भागों से अधिवेशन में भाग ले रही युवाशक्ति द्वारा देश की विविधता में एकता का स्वरूप दिखाई देगा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आधुनिकता के साथ अपनी जड़ों से भी विद्यार्थी परिचित रहें तथा भारत की एक राष्ट्र के रूप में सतत् प्रवाहमान यात्रा के स्वरूप को समझ सकें, इसके लिए अधिवेशन में विभिन्न प्रयास करने की योजना बनाई है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन डीडीए ग्राउंड बुराड़ी (दिल्ली) में होगा, जहां एक पूरा अस्थायी नगर बसाया जाएगा. इस पूरे नगर का नाम पांडवकालीन राजधानी रही इंद्रप्रस्थ नगर नाम रखा गया है. इस नगर के मुख्य सभागार का नाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह-सरकार्यवाह रहे स्व. मदनदास देवी के नाम पर रखा गया है. साथ ही इस इंद्रप्रस्थ नगर के आवासीय परिसरों के द्वारों के नाम महाराज सूरजमल तथा सम्राट मिहिर भोज के नाम पर रखा जाएगा.डीडीए ग्राउंड पर टेंट सिटी का निर्माण शुरू हो गया है. राष्ट्रीय अधिवेशन में दस हजार से भी अधिक विद्यार्थी एवं शिक्षक भाग लेंगे.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours