चतरा कॉलेज के बीएड संभाग में स्वागत सह सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

1 min read

CHATRA : चतरा कॉलेज चतरा के बीएड संभाग में मंगलवार को स्वागत सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप महाविद्यालय के प्राधानाचार्य डॉ आर .पी राय उपस्थित थे। इस दौरान सत्र 2021-2023 के टापर प्रशिक्षु शिक्षकों के साथ साथ अन्य विभाग के विभागाध्यक्षों का स्वागत फूल माला पहनाकर और चंदन का टीका लगाकर किया गया. इस दौरान प्रशिक्षुओं ने उनके स्वागत में स्वागत गीत एवं नृत्य प्रस्तुत किया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि चतरा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आर पी राय , बीएड संभाग के विभागाध्यक्ष डॉ नंदकिशोर सिंह एवं सभी शिक्षकों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

कार्यक्रम में बीएड संभाग के शिक्षकों में प्रोफेसर शोभा कुजूर , प्रोफेसर. डॉ मुमताज अंसारी, प्रोफेसर कंचन सोय मुरुम, प्रोफेसर अमित कुमार सिंह एवं कॉलेज के अन्य विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ मुकेश झा, डॉ मनीष दयाल ,एवं अन्य शिक्षक मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में बीएड संभाग के 2022 -24 के एवं 2023 -25 के सभी प्रशिक्षु छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे. कार्यक्रम का सफल मंच संचालन अलफीया मीनत ने किया. जिसमें सत्र 2021-23 के परीक्षा मे उच्च अंक लाने वाले चार विद्यार्थियों क्रमशः प्रथम स्थान पर प्रियंका कुमारी 85.9% द्वितीय स्थान पर सोविता श्रीवास्तव एवं संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर कुमारी गोल्डी,अमित कुजूर 83% को सम्मानित किया गया.

चतरा कॉलेज चतरा के प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों की बधाइयां और शुभकामनाएं देते हुए कहा विद्यार्थियों ने अपने हूनर और शब्दों से महाविद्यालय का नाम रोशन किया है. जीवन में भी अपने देश समाज और महाविद्यालय का नाम रोशन करते रहें और अपने कार्य को सफल रूप से करें. सारी बंदिशें, दुविधा, संकोच होने के बावजूद भी विद्यार्थियों ने सफलता का परचम लहराया है यह बधाइयां के योग्य है. उनके वक्तव्य के बाद बीएड संभाग के विभागाध्यक्ष डॉ नंदकिशोर सिंह ने इस कार्यक्रम के आगमन के लिए सभी अतिथि गण, विद्यार्थियों को धन्यवाद दिया एवं अनंत बधाइयां दी.

उन्होंने पढ़ने पर बल देते हुए कहा जो परिश्रम करते हैं सफलता उन्हें ही मिलती है. पढ़ने और मेहनत करने के अलावा और कुछ भी चीजें सम्मान नहीं दे सकती है. प्रो. डॉ मोहम्मद मुमताज अंसारी ने विद्यार्थियों को बधाइयां देते हुए कहा 2-4 साल खूब मेहनत करें तभी जीवन सफलता और आराम से कटेगी. प्रो. शोभा कुजूर ने कहा जो मेहनत करते हैं उन्हें ही सफलता मिलती है. इस कार्यक्रम में अनेक गीत नृत्य नाटक प्रस्तुत किए गए. प्रो. चंदन कुमार सिंह ने कहा अपनी प्रतिभा को समझने की जरूरत है. यह रंगारंग कार्यक्रम ने सभी का मन मोह लिया. कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर अमित सिंह ने किया. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में 2023- 2025 के विद्यार्थियों ने मुख्य भूमिका निभाई.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours