झारखंड वीमेंस एशियन चैंपियनशिप : कोरिया को जापान ने किया पराजित, चीन ने थाईलैंड को 6-0 से रौंदा

1 min read

Ranchi : वीमेंस एशियन चैंपियनशिप हॉकी 2023 के दूसरे दिन का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन जापान व कोरिया के बीच खेला गया. इसमें जापान की टीम ने कोरिया को 4-0 से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की. वहीं, कोरिया की टूर्नामेंट में यह पहली हार हुई. जापान की टीम ने शुक्रवार को खेले गए अपने पहले मैच में मलेशिया को 3-0 से हराकर शानदार शुरुआत की थी जबकि कोरिया की टीम ने कड़े संघर्ष के बाद चीन को 1-0 से हराया था. मोरहाबादी के मरांग गोमके एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मुकाबले में शुरू से ही जापान के खिलाड़यों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. पहले क्वार्टर के सातवें ही मिनट में ही जापान की कोबयाशी ऐमी ने फील्ड गोलकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया. 15वें मिनट में कप्तान नागाय यूरी ने शानदार फील्ड कर जापान टीम की बढ़त 2-0 कर दी. हसेगावा मियू ने 19वें मिनट में फील्ड गोल करके टीम को 3-0 से आगे कर दिया. तोरियामा माई ने चौथे क्वार्टर के 49वें मिनट में फील्ड गोल कर टीम की बढ़त को 4-0 कर दिया.

इस मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर एवं विकास आयुक्त अरूण कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से जापानी महिला खिलाड़ी नगाई हाजुकी को 200वां अंतराष्ट्रीय मैच पूरा करने पर मोमेंटो देकर सम्मानित किया.

चीन का आक्रामक खेल

रांची के मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में एशियन महिला हॉकी चैंपियनशिप के दूसरे दिन का दूसरा मुकाबला चीन और थाईलैंड के बीच खेला गया. इसमें चीन ने 6-0 से थाइलैंड को रौंदा. मैच की शुरुआत से ही चीन ने आक्रामक खेल खेलते हुए पहले हाफ में 2-0 की लीड बनाई. मैच के 10वें मिनट में जोंग जियाकी ने फील्ड गोल किया. मैच के 30वें मिनट में चीन का दूसरा गोल पेनाल्टी से आया. दूसरा गोल एमए निंग ने किया. दूसरे हॉफ में भी चीन ने आक्रामक खेल खेला. मुकाबले के 42वें मिनट में चीन ने तीसरा गोल मार कर थाईलैंड पर दबाव बना दिया. तीसरा गोल जोंग जियाकी ने किया, जो पेनाल्टी कॉर्नर के रूप में आया. मैच के अंतिम 10 मिनट में चीन ने 3 और गोल दागे. मुकाबले के 50वें मिनट में कप्तान ओयू जिक्सिया ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया. 51वें मिनट में जोंग जियाकी और 57वें मिनट में चीन यि ने गोल दाग स्कोर को 6-0 किया. प्रतियोगिता की शुरुआत में वित्त सचिव सुखदेव सिंह, हॉकी झारखंड के ट्रेजरर शेखर जे मनोहरन और हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours