हेमंत सोरेन भ्रष्टाचार छुपाने के लिए खेल रहे हैं आदिवासी कार्ड: बाबूलाल मरांडी

1 min read

Ranchi: संकल्प यात्रा के अंतिम चरण में शुक्रवार को इचागढ़ विधानसभा क्षेत्र की संकल्प सभा हुई. जनसभा में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर हमला बोला.

भ्रष्टाचार मुक्त, अपराध मुक्त शासन के लिए भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया.

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदीजी गाँव ग़रीबों की चिंता करते हैं. केंद्र सरकार गाँव, ग़रीब, किसान, मज़दूर और महिला के लिये समर्पित है. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने ग़रीबी को क़रीब से देखा है. माँ बहनों की कठिनाइयों को देखा है इसलिए प्रधानमंत्री बनते ही उन्होंने माँ बहनों को ध्यान में रखकर सबसे पहले इज्जत घर शौचालय का निर्माण करवाया. कोविड काल में जब कल कारख़ाने बंद हुए तो मोदीजी ने सीधे खाते में पैसे डालने का कार्य किया. किसानों के खाते में सीधे पैसे आ रहे हैं. मोदीजी ग़रीबों के लिए अनाज भेज रहे हैं किंतु हेमंत सोरेन अनाजों की कालाबाज़ारी करवा रही है. अनाजों की चोरी करवाने वाले मुख्यमंत्री को हटाना है. मौके पर सांसद संजय सेठ और अन्य भी उपस्थित थे.

बाबूलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गैस कनेक्शन के साथ साथ गैस पर सब्सिडी भी दिया. जबकि 75 लाख बहनों को नया कनेक्शन देने की तैयारी चल रही है. कांग्रेस शासन में शहर वालों को ही गैस मिलता था. आज गाँव गाँव तक गैस पहुँच गया है. मोदीजी ने ग़रीबों को पक्का आवास उपलब्ध करवाया जबकि घोषणावीर हेमंत ने एक लाख अतिरिक्त तो क्या, मोदीजी द्वारा भेजे जा रहे पैसों का भी बंदरबाँट कर दिया. लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण देने का कार्य मोदीजी ने किया है. दुनिया के किसी देश में ऐसी व्यवस्था नहीं है.

उन्होंने कहा कि शिबू सोरेन कांग्रेस के गोद में बैठकर झारखंड आंदोलन करते रहे किंतु कांग्रेस ने अलग राज्य के सपने को साकार नहीं किया. भारतीय जनता पार्टी ने अलग राज्य झारखंड की सौग़ात दी. साथ ही गाँव गाँव तक सड़क नदी नालियों पर पुल पुलिया बनाने व गाँव गाँव तक बिजली की व्यवस्था दिया.  भाजपा सरकार में बने पुल पुलिया और सड़कों का रिपेयरिंग भी हेमंत सरकार नहीं करवा पा रही है. रघुवर सरकार में शुरू हुए विकास कार्यों और योजनाओं को हेमंत सोरेन ने बंद करवा दिया. किसानों के हित में कई कार्य हुए जिसे हेमंत सोरेन ने बंद करवा दिया. हेमंत ने कहा था टिरोज़गार नहीं तो भत्ता किंतु रोज़गार के वादे भूल गए. रघुवर सरकार में पंचायत सेवक की बहाली प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद भी उन्हें बहाल नहीं कर पायी है हेमंत सरकार. युवाओं को सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा. शिक्षक बहाली में बहाली से  ज़्यादा हेमंत सोरेन के होर्डिंग पोस्टर लगाए गए. हेमंत सरकार में आयुष्मान योजना का भी ख़स्ता हाल है. भाजपा की सरकार बनी तो घर घर जाकर अधिकारी आयुष्मान कार्ड बनायेंगे. हर घर नल  जल योजना भी दम तोड़ रहा है. भाजपा की सरकार बनी तो विस्थापितों की समस्या भी समाप्त किया जायेगा.

भ्रष्ट मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करण भ्रष्ट अधिकारियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं हो रही है. हेमंत सोरेन भ्रष्ट अधिकारियों को बचाने में लगे हैं. ईडी ने दर्जनों बार भ्रष्ट अधिकारियों के ख़िलाफ़ एफ़आइआर को लिखा किंतु हेमंत ने फ़ाइल को दबा रखा है. उन्होंने कहा कि ईडी के कार्रवाई पर हेमंत सोरेन आदिवासी कार्ड खेलते हैं जबकि पंकज मिश्रा, प्रेम प्रकाश, छवि रंजन कोई आदिवासी नहीं हैं. श्री सोरेन भ्रष्टाचार छुपाने के लिए आदिवासी कार्ड खेल रहे हैं. बाबूलाल के मुताबिक उन्हें पता था कि कुछ लोग झारखंड को लूटने का कार्य करेंगे, उनके लिये ही होटवार जेल बनवाया था. हेमंत के लिए होटवार सबसे सही जगह है. सोरेन परिवार महाजनों से लड़ते लड़ते ख़ुद महाजन हो गये. संथाल से लेकर राँची तक सबसे ज़्यादा ज़मीन सोरेन परिवार का ही है. यह ज़मीन आदिवासी समाज से ही लूटकर सोरेन परिवार ने रखा है. जो परिवार और पैसे के लिये रणनीति करते हैं, उनसे झारखंड का कभी भला नहीं हो सकता है. हेमंत सरकार भ्रष्ट अधिकारियों के साथ खड़ी है. ऐसे सरकार को उखाड़ फेंकना है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours