दिसंबर और जनवरी फुल, मार्च में भी वेटिंग, ट्रेनों में टिकट के लिए तत्काल का ही सहारा

Ranchi : दिसंबर से लेकर जनवरी तक ट्रेन बुकिंग में लंबी वेटिंग लिस्ट देखी जा रही है. वहीं, अब तो मार्च के लिए भी कुछ कुछ ट्रेनों में सीट मिलना मुश्किल दिख रहा है. होली के लिए अभी से बुकिंग शुरू है. ऐसे में राज्य से चलने वाली प्रमुख ट्रेनों में कंर्फम सीट मिलना अब मुश्किल होता दिख रहा है. रेलवे की मानें तो मुंबई, सूरत, दिल्ली, बिहार यूपी जैसे शहरों के लिए ट्रेनों में अब कंफर्म सीट मिलना मुश्किल है. हटिया से गोरखपुर के बीच चलने वाली मौर्य एक्सप्रेस की बुकिंग सबसे तेज है. दूसरी ट्रेनों में भी मार्च की अलग अलग तिथियों में अब गिनती की सीटें ही बची हैं. बता दें 25 मार्च को होली है. इसके लिए अभी से बुकिंग शुरू हो गयी है.

राजधानी एक्सप्रेस में वेटिंग लिस्ट अधिक

राजधानी एक्सप्रेस की बात करें तो रांची से नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में अलग अलग कोटा के अनुसार गिनती की सीट उपलब्ध है. रेलवे की मानें तो वीआइपी ट्रेनों की बुकिंग में अधिक उछाल देखा जा रहा है. नई दिल्ली से हावड़ा और सियालदह जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस में थर्ड और सेकेंड एसी में वेटिंग लिस्ट है. 24 मार्च से 28 मार्च तक इन ट्रेनों में गिनती की सीटें ही बची हैं.

पटना जानेवाली गंगा दामोदर और धनबाद से पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में भी मार्च के लिए बुकिंग की रफ्तार तेज हो गयी है. हालांकि बिहार के अन्य शहरों की तुलना में इन ट्रेनों में अभी अधिक सीटें खाली हैं.

मुंबई हावड़ा मेल में 22 मार्च से स्लीपर से सेकेंड एसी फुलभा

वनगर टर्मिनस आसनसोल पारसनाथ एक्सप्रेस में 19 मार्च को स्लीपर से सेकेंड एसी तक फुल

कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस में 22 से 24 मार्च तक स्लीपर में आरएसी, थर्ड एसी में 22 और 23 मार्च को वेटिंग लिस्ट, तो सेकेंड एसी में 22 मार्च को आरएसी व 23 को वेटिंग लिस्ट
गांधीधाम हावड़ा गरबा एक्सप्रेस 23 मार्च को स्लीपर में आरएसी, थर्ड एसी में 4 सीटें तो सेकेंड एसी में आरएसी.
इसे भी पढ़ें:

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours