देवघर: पीएम विश्वकर्मा योजना को लेकर कार्यशाला सह भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक संपन्न

1 min read

Deoghar: पीएम विश्वकर्मा योजना का लाभ जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से गुरुवार को बाघमारी स्थित एक होटल के सभागार में कार्यशाला सह भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक स्थानीय विधायक सह भाजपा जिला अध्यक्ष नारायण दास की अध्यक्षता में आयोजित की गई. मौके पर मुख्य रूप से प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सह पीएम विश्वकर्मा योजना के प्रदेश प्रभारी पवन साहु, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप यादव, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभयकांत प्रसाद उपस्थित थे. कार्यक्रम का प्रारंभ अतिथियों द्वारा भारत माता, जनसंघ के संस्थापक पंडित दिनदयाल उपाध्याय व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर वंदेमातरम गीत के साथ किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया. साथ ही पीएम विश्वकर्मा योजना सहित केंद्र की हर योजना का जन जन पहुंचाने के साथ कार्यकर्ताओं की मनोभाव को पहचानने और उनका सम्मान करने की वकालत की.  उन्होंने कहा भाजपा आज विश्व की सबसे बड़ी कार्यकर्ताओं वाली पार्टी आप सबके मेहनत से बना है, इसलिए संगठन के लिए प्रवास कार्यक्रम में केवल संगठन के काम में लगने, सही तरीके से संगठन के लिए मेहनत करने

की नसीहत देते हुए निश्चित रूप से 2024 में केंद्र में पुनः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में व झारखंड में एनडीए की सरकार होने का दावा किया. उन्होंने कहा कि आपस में मतभेद हो सकता है पर मनभेद कभी नहीं होना चाहिए. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में हो रहे चुनाव सहित 2024 के चुनाव में भाजपा की जीत होगी. उन्होंने कहा कि इसी सत्र में भाजपा की नई प्रदेश व जिला कार्यसमिति की घोषणा कर दी जाएगी. पीएम विश्वकर्मा योजना प्रदेश प्रभारी पवन साहु ने योजना का लाभ पात्र लोगों को जोड़कर दिलाने फार्म भरने आदि बातों को विस्तार से बताते हुए उपायुक्त स्तर पर चयनित उम्मीदवारों को लाभ दिलाने व भाजपा द्वारा जिला स्तर तीन सदस्यों वाली कमेटी होने मंडल स्तर पर इसे गति देने की अपील की गई. ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी सहित संगठन की सोच की जानकारी देते हुए भाजपा को ओबीसी की हितैषी वाली पार्टी करार दिया. उन्होंने कहा पीएम विश्वकर्मा योजना का लाभ चयनित पेशे से जूड़े ओबीसी समाज के दिलाने में तन मन धन से जूटने की अपील की.

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक नारायण दास ने अतिथियों का स्वागत करते हुए पीएम विश्वकर्मा योजना सहित अन्य योजना की जानकारी व संगठन के कार्य को देवघर जिला में बेहतर तरीके से संपन्न होने के लिए कार्यकर्ताओं के मेहनत की तारीफ की. मौके पर कार्यकर्ताओं को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभयकांत प्रसाद ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम में मंच संचालन भाजपा जिला महामंत्री पंकज सिंह भदौरिया, व धन्यवाद ज्ञापन जिला महामंत्री अधीरचंद्र भैया ने किया. इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रीता चौरसिया, संजीव जजवाड़े, पूर्व जिला अध्यक्ष दिवाकर गुप्ता, जनसंघ काल के विधायक रहे बालेश्वर दास, भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश नरौने सुग्गा, सुनीता सिंह, भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष विजया सिंह, ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष विनय चंद्रवंशी, भाजयुमो के जिला अध्यक्ष अतुल सिंह, ममता गुप्ता, अलका सोनी, सुलोचना देवी, कुसुम सिंह, संजय राय, सुधीर सिंह, बलराम पोद्दार, राजन सिंह, सचिन सुल्लतानिया, सौरभ सिंह, अमृत मिश्रा, धनंजय तिवारी, धनंजय खवाड़े, चंद्रशेखर खवाड़े, मनोज भार्गव, मनोज झा, प्रमोद पासवान, नवल राय, गौरीशंकर शर्मा, अनिल सिन्हा, दीपक केसरी, बमशंकर दुबे, त्रिपुरारी दास, मुकेश पाठक, अमनदीप गोलू, बजरंगी साह, कुंदन कुमार गुप्ता, राजू राम सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours