दो दिनों के दौरे पर आज यूएई रवाना होंगे पीएम मोदी, अबू धाबी में हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 फ़रवरी को दो दिवसीय दौरे पर यूएई में रहेंगे. इस दौरान वह यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन ज़ाएद अल नाह्यान से मिलेंगे और अबू धाबी के में हिंदू मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे. ये साल 2015 से लेकर अब तक प्रधानमंत्री का सातवां यूएई दौरा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे. ये मंदिर करीब 27 एकड़ ज़मीन पर बना है और इसका निर्माण साल 2019 से हो रहा है. इस मंदिर के लिए ज़मीन यूएई सरकार ने डोनेट की थी. यूएई में तीन और हिंदू मंदिर हैं जो दुबई में है. ये अबू धाबी का पहला हिंदू मंदिर होगा. प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन 14 फ़रवरी को करेंगे.

भारत में संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई के राजदूत अब्दुलनासिर अलशाली ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, “ये दौरा बहुत महत्वपूर्ण है. ये भारत और यूएई के संबंधों के लिहाज़ से बहुत अहमियत रखता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे मेहमान बन रहे हैं, इससे हमें सम्मानित महसूस हो रहा है. मुझे भरोसा है कि ये दोनों देशों के रिश्तों को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा.”

अलशाली ने कहा, “मुझे यकीन है कि आने वाले समय में आप दोनों देशों के बीच और कई क्षेत्रों में सहयोग देखेंगे. आप इस रिश्ते को और मज़बूत होते देखेंगे.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours