नए साल में हिमाचल प्रदेश जाने का बना रहें प्लान तो जान लें वहां की सूरते हाल, भारी भीड़ से सड़कों पर लग रहा जाम

Shimla: हिमाचल प्रदेश में क्रिसमस और नए साल के मौके पर पहुंचने वाले पर्यटकों की वजह से भारी भीड़ देखने को मिल रही है. हाइवे से लेकर सड़कों तक हर जगह गाड़ियां ही गाड़ियां नज़र आ रही हैं. राज्य सरकार की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक़, इस साल पहले की अपेक्षा काफ़ी ज़्यादा गाड़ियां हिमाचल प्रदेश पहुंची हैं. कुल्लू-मनाली जैसे शहरों में पर्यटकों की सबसे ज़्यादा भीड़ देखी जा रही है.
इसे भी पढ़ें: 

कुल्लू के एसपी संजीव चौहान ने कहा, “कुल्लू में 23 तारीख़ को 14013, 24 दिसंबर को 15260 और 25 दिसंबर दोपहर 12 बजे तक 6122 गाड़ियां आई हैं. ये सभी पर्यटकों की गाड़ियां हैं. और ये संख्या काफ़ी ज़्यादा है.” इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक वाहन लाहौल-स्पीति ज़िले में चंद्रा नदी को पार करता दिख रहा है. वहीं स्थानीय एसपी मयंक चौधरी ने कहा है कि ‘हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक थार नामक वाहन चंद्रा नामक नदी क्रॉस करता दिख रहा है. इस गाड़ी के ख़िलाफ़ एमवी एक्ट, 1988 के तहत चालान कर दिया गया है ताकि भविष्य में कोई इस तरह की हरकत न करे. ज़िला पुलिस ने संबंधित जगह पर पुलिस भी तैनात कर दी है.”

क्या कहना है सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल है. सुक्खू ने कहा, ”मैंने तो पुलिसवालों से ये भी कहा है कि अगर कोई पर्यटक ज़्यादा झूम जाए तो उसे हवालात की सैर नहीं करवानी है. उसे उसके होटल में छोड़ना है और आराम से सुलाना है ताकि उसके मन में ये ना रहे कि मैं करने तो इंजॉय आया था पर यहां हवालात की सैर कर रहा हूं.” वो कहते हैं, ”हमने पर्यटकों के लिए ये कहा है. हिमाचल के लोगों के लिए नहीं कहा है कि वो लोग हुल्लड़बाज़ी करते रहें.”

हिमाचल सीएम बोलते हैं, ”हमने नोटिफिकेशन जारी कर दी है, 20 दिसंबर से 5 जनवरी तक के लिए. पिछली बार भी हमने की थी. इससे होगा ये कि जो पर्यटक आएंगे उनको खाने की दिक्कत नहीं होगी.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours