पलामू: डैम में डूबे युवक का 24 घंटे बाद भी कोई अता पता नहीं, डीसी ने एनडीआरएफ से खोजबीन के दिए निर्देश

1 min read

Palamu: जिले के चैनपुर प्रखंड के रानीताल डैम में डूबे चौनपुर बाजार के निवासी 40 वर्षीय धर्मेंद्र कमलापुरी पिता शिवनाथ साहू का 24 घंटे बाद भी कोई अता पता नहीं चल सका है. स्थानीय मछली मारने वाले मछुआरों की मदद से ट्यूब पर बैठकर जाल लगाकर शव ढूंढने की कोशिश की गई, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. इस बीच मंगलवार को रानी ताल डैम पहुंचे जिले के उपायुक्त शशि रंजन ने पूरी स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने अंचलाधिकारी संजय बाखला को एनडीआरएफ की टीम बुलाकर डेड बॉडी ढूंढने का निर्देश दिया है. मौके पर जिले के विकास आयुक्त रवि आनंद औऱ नगर आयुक्त जावेद हुसैन भी मौजूद थे.
इसे भी पढ़ें: 

बताते चलें कि सोमवार को अपने तीन-चार दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने रानी ताल डैम गए धर्मेंद्र कमलापुरी अपने एक साथी के साथ तैरकर डैम पार करने के दौरान गहराई वाले हिस्से में डूब गया था. धर्मेंद्र के साथ तैर रहे उसके साथी ने उसे बचाने का हर संभव प्रयास किया था, लेकिन सफलता नहीं मिलने के कारण अपनी जान बचाने के लिए बाहर आ गया था। इसकी सूचना उसने अन्य दोस्तों और परिजनों को दी थी. सोमवार को पूरे दिन उसकी तलाश की गई, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. मंगलवार सुबह के समय भी उसे ढूंढने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई रिजल्ट नहीं निकला.

इस क्रम में सूचना मिलने के बाद जिले के उपायुक्त शशि रंजन उप विकास आयुक्त रवि आनंद एवं नगर आयुक्त जावेद हुसैन के साथ मौके पर पहुंचे और अंचलाधिकारी से मामले की पूरी जानकारी ली. उन्होंने रांची से एनडीआरएफ की टीम बुलाकर डेड बॉडी ढूंढने का निर्देश दिया. इसके लिए मैसेज भेजने का निर्देश दिया. इधर, डैम किनारे दूसरे दिन भी लोगों की भीड़ लगी रही. बड़ी संख्या में लोग डैम के किनारे पर खड़े होकर डेड बॉडी निकालने का इंतजार करते रहे. इस बीच परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ है.

एनडीआरएफ को किया गया फैक्स: सीओ

अंचलाधिकारी संजय बाखला ने बताया कि इस सिलसिले में एनडीआरएफ को पूरे मामले से संबंधित फैक्स कर दिया गया है. स्थानीय स्तर पर भी खोजबीन की जा रही है. सोमवार रात 8 बजे तक ढूंढा गया. मंगलवार सुबह 6 बजे से ढूंढा जा रहा है. सीओ ने कहा कि संभावना है कि डूबने के बाद युवक पत्थर में दब गया होगा. लेकिन 24 घंटे बाद डेड बॉडी को ऊपर आ जाना चाहिए था. उसके दोस्त भी कुछ बता नहीं पा रहे हैं कि युवक डूबा किस जगह पर था. बावजूद तलाश तेज है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours