पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर रेल कर्मचारी करेंगे हड़ताल के लिए मतदान

1 min read

Dhanbad: धनबाद रेल मंडल में ईसीआरकेयू के 14 ब्रांच के द्वारा 21 और 22 नवंबर को पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर भविष्य में होने वाली रेल हड़ताल के लिए रेलकर्मियों का विचार जानने के लिए स्ट्राइक बैलट का प्रयोग करेंगे. ईसीआरकेयू के अलावे पूरे भारतीय रेलवे में सभी रेलवे जोन और कारखाना में एक ही साथ होगा हड़ताल के लिए यह मतदान होगा.

बता दें कि ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के नेतृत्व में पुरानी पेंशन बहाली के लिए संयुक्त फोरम का गठन किया गया है. जो नये पेंशन प्रणाली को समाप्त कर पुराने सुनिश्चित पेंशन बहाली के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन कर रहा है. अबतक प्रत्येक महीने की 21 तारीख को नये पेंशन योजना को समाप्त कर सभी को पुराने पेंशन का लाभ देने की मांग को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन प्रदर्शन किया जाता रहा है.

बता दें कि बीते 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में लाखों की संख्या में रेलकर्मियों सहित अन्य केन्द्रीय और राज्य के कर्मचारियों,शिक्षक संघों, रक्षा मंत्रालय के सिविल कर्मचारियों आदि ने उपस्थित होकर पुराने पेंशन की बहाली के लिए केन्द्र सरकार के समक्ष अपनी ताकत का जोरदार प्रदर्शन किया है. वहीं 8 नवंबर को फेडरेशन के मुंबई सम्मेलन में यह सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि पेंशन बहाली के लिए रेलकर्मियों द्वारा फेडरेशन के नेतृत्व में रेल हड़ताल किया जाएगा. इस हड़ताल के लिए 21 और 22 नवंबर को रेल कर्मियों के द्वारा हड़ताल का निर्णय मतदान करके करेंगे.

ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने आगामी संसदीय चुनाव के आलोक में यह आह्वान किया है कि रेलकर्मी उसी राष्ट्रीय दल को अपना मत देंगे जो पुराने पेंशन को बहाल करने के लिए ठोस कदम उठाने का वादा पूरा करेगा. उन्होंने नारा दिया है कि जो पुरानी पेंशन बहाल करेगा वही देश पर राज करेगा.

रेल हड़ताल के लिए स्ट्राइक बैलट को लेकर केंद्रीय स्तर पर ईसीआरकेयू के अध्यक्ष डीके पांडेय, अपर महामंत्री मो ज़्याउद्दीन,सहायक महामंत्री ओमप्रकाश, केन्द्रीय कोषाध्यक्ष सह एआईआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओ पी शर्मा और शाखा स्तर पर नेताजी सुभाष,बी के दुबे, सोमेन दत्ता,एन के खवास,जे के साव, इंद्र मोहन सिंह,बी के साव, बी बी सिंह, बी के झा, रूपेश कुमार,चंदन कुमार शुक्ला,सुनील कुमार सिंह,एम पी महतो,आर एन चौधरी,अजीत कुमार मंडल,उमेश कुमार सिंह,सी पी पांडेय और विश्वजीत मुखर्जी सक्रियता के साथ तैयारियों में लगे हुए हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours