पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवरा ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का किया एलान, शिवसेना (शिंदे) में हो सकते हैं शामिल

1 min read

Mumbai: कांग्रेस की आज से शुरू हो रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा के कुछ घंटे पहले ही एक बड़े नेता ने पार्टी छोड़ दी है. महाराष्ट्र में पार्टी के युवा नेता मिलिंद देवरा ने कांग्रेस छोड़ने का एलान किया है. सोशल मीडिया साइट एक्स पर मिलिंद देवरा ने लिखा कि आज इस पार्टी से उनके परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता ख़त्म हो गया. मिलिंद देवरा कांग्रेस के सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री रह चुके मुरली देवरा के बेटे हैं.

मिलिंद देवरा के शिवसेना ( शिंदे गुट) में शामिल होने की चर्चा तेज है. मिलिंद देवरा आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आवास पर दोपहर 1.30 बजे पहुंचेंगे. उसके बाद सीएम शिंदे की मौजूदगी में ही पार्टी में शामिल होंगे. मिलिंद देवड़ा के अलावा 10 पूर्व पार्षद, 20 पदाधिकारी, 15 ट्रेड एसोसिएशन और 450 कार्यकर्ता शिंदे की शिवसेना में शामिल होंगे.
इसे भी पढ़ें: 

मिलिंद देवरा ने अपनी पोस्ट में ​लिखा, “आज मेरी राजनीतिक यात्रा के एक अहम अध्याय का समापन हुआ. मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफ़ा दे दिया है. इसके साथ ही इस पार्टी से मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता ख़त्म हो गया.” “मैं सालों तक उनके अटूट समर्थन के लिए पार्टी के सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं.”

कांग्रेस ने क्या कहा

उनके इस्तीफ़े के एलान के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मिलिंद के पिता मुरली देवरा से अपने जुड़ाव को याद किया. जयराम रमेश ​ने लिखा, “मैं मुरली देवरा के साथ अपने कई साल पुराने जुड़ाव को बड़े प्रेम से याद करता हूं. सभी राजनीतिक दलों में उनके दोस्त थे, लेकिन वो पक्के कांग्रेसी थे, जो हर मुश्किल परिस्थिति में हमेशा कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहे. तथास्तु!”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours