पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी का 77 वर्ष की उम्र में निधन, पीएम समेत प्रमुख हस्तियों ने जताया शोक

1 min read

New Delhi: भारत के पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी का 77 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. वह बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ थे. बिशन सिंह बेदी ने वर्ष 1966 से 1979 तक टेस्ट क्रिकेट खेला. बिशन सिंह बेदी ने भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की थी. अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में बेदी ने 67 मैचों में 266 विकेट चटकाए. बिशन सिंह बेदी का जन्म 25 सिंतबर 1946 को अमृतसर में हुआ था.

पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम ने लिखा है, “जाने-माने क्रिकेटर श्री बिशन सिंह बेदी जी के निधन से बहुत दुखी हूं. उनका खेल के प्रति जुनून अटूट था और उनकी शानदार गेंदबाज़ी ने भारत को कई यादगार जीत दिलाई. वह क्रिकेट के लिए भविष्य के खिलाड़ियों को प्रेरित करते रहेंगे. उनके परिवार और उनके प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं. ओम शांति.”

गृह मंत्री अमित शाह ने भी बिशन सिंह बेदी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा कि बिशन सिंह बेदी न सिर्फ क्रिकेट जगत में अपने योगदान के लिए बल्कि पिच पर जादू बिखेरने वाले एक गेंदबाज के तौर पर भी हमारी यादों में जिंदा रहेंगे.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बिशन सिंह बेदी के निधन को क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी क्षति बताया है. उन्होंने कहा, “भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और एक ऐसे गेंदबाज, जिनको देश याद करता रहा. बिशन सिंह बेदी जी, हम सबके बीच में नहीं रहे. ये बहुत दुखद समाचार है. क्रिकेट जगत को एक बड़ी क्षति है.”

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने उनके निधन पर शोक जताते हुए लिखा, “बिशन सिंह बेदी जी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. भारतीय क्रिकेट ने आज एक आइकन खो दिया.” “बेदी सर ने क्रिकेट के एक के पूरे युग को रास्ता दिखाया है. उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से क्रिकेट पर एक अमिट छाप छोड़ी है. इस मुश्किल समय में मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं.”

इरफान पठान ने लिखा, “हमारे सबसे बेस्ट खिलाड़ियों में से एक बिशन सिंह बेदी अब नहीं रहे. यह हमारी क्रिकेट बिरादरी के लिए क्षति है. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं.”

आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “क्रिकेट जगत में बहुत बड़ा नाम था और बहुत बड़ी देने उनकी भारतीय क्रिकेट टीम को रही है, भारतीय क्रिकेट को रही है. कोच के रूप में उन्होंने बहुत जबरदस्त काम किया.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours