फिर कांग्रेस में शामिल हुईं पूर्व मंत्री गीताश्री उरांव

1 min read

Ranchi : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा चलाये जा रहे अभियान आ अब लौट चलें के तहत शनिवार को पूर्व शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव ने इटकी रोड स्थित आगमन बैंक्वेट हॉल में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. इस अवसर पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने माला एवं पट्टा पहनाकर पार्टी में स्वागत किया. घर वापसी पर खुशी जताई.

इस अवसर अविनाश पांडे ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा का परिणाम है कि लोगों का झुकाव कांग्रेस की ओर तेजी से बढ़ रहा है. गीताश्री उरांव आदिवासी महिला के रूप में काफी चर्चित रहीं हैं और आदिवासियों के बीच जाकर काम करना, उनके सुख-दुख में सहभागी बनना इनकी पहचान है. जब गीताश्री उरांव पार्टी छोडी थी तो वो किसी पार्टी में गई नहीं थी. चूंकि इनके खून में कांग्रेस की विचार-धारा है और इनके आने से पार्टी को बल मिलेगा.

प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि खुशी की बात है कि गीताश्री उरांव जैसी मजबूत आदिवासी महिला की घर वापसी हो रही है. यह एक सुखद पल है. इनके आने से पार्टी और मजबूत होगी. गीताश्री उरांव एक प्रखर नेत्री के रूप में जानी जाती है.

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि शिक्षा मंत्री के रूप में गीताश्री उरांव का कार्य सराहनीय रहा है. इनकी पारिवारिक विचार-धारा ही कांग्रेसी रही है.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours