बीएस कॉलेज लोहरदगा पहली बार बना रांची विवि क्रिकेट चैंपियन, एसएस मेमोरियल रहा उपविजेता

1 min read

Ranchi: रांची विवि कॉलेज स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में शनिवार को बीएस कॉलेज, लोहरदगा ने एसएस मेमोरियल कॉलेज, रांची को हरा कर चैंपियनशिप जीत ली. बीएस कॉलेज, लोहरदगा स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता के फाइनल में बीएस कॉलेज लोहरदगा की टीम ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला किया. एसएस मेमोरियल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में 9 विकेट खो कर 167 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया. इसमें सुशांत सिंह ने 57 और प्रियान्शु ने 28 रनों का योगदान दिया. बीएस कॉलेज के गेंदबाज मयंक ने 3 विकेट लिए.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बीएस कॉलेज ने 33.2 ओवर में 4 विकेट खो कर लक्ष्य हासिल कर लिया. बी एस कॉलेज के सुमित ने नाबाद 79 और आर्यन ने 33 रनों का योगदान किया. एसएस मेमोरियल के अभिषेक को दो विकेट मिले. सुमित को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. पूरे टूर्नामेंट के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सुमित को ही मैन ऑफ द सीरीज का भी पुरस्कार दिया गया. मौके पर रांची विवि के डीएसडबल्यू डॉ (प्रो.) सुदेश साहू ने विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कार ट्रॉफी प्रदान किया. साथ ही सुदेश साहू ने कहा कि बी एस कॉलेज लोहरदगा ने इस प्रतियोगिता का कुशल और सफल आयोजन किया है. इसके लिए कॉलेज परिवार बधाई का पात्र है. उन्होंने कहा कि रांची विवि हमेशा ही खेलकूद के मामले में प्रतिभाओं का धनी रहा है और ऐसे आयोजनों से खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का समुचित मंच मिलता है. उन्होंने विजेता और उपविजेता टीम के सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी.

पुरस्कार वितरण समारोह को बी एस कॉलेज के प्राचार्य डॉ एसकेपी गुप्ता और एसएस मेमोरियल की प्राचार्या डॉ वंदना राय ने भी संबोधित किया. इनके अलावा समारोह में रांची विवि के कोच व चयनकर्ता चंचल भट्टाचार्य, चयनकर्ता  विजय वर्मा बी एस कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ लोहरा उरांव, एसएस मेमोरियल कॉलेज के टीम मैनेजर अनिल विनोद कुल्लू, बीएस कॉलेज के वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ नईम खान, डॉ नीता सहाय, डॉ शशि कुमार गुप्ता, खेल प्रभारी वसुदेव हस्सा और आनंद मांझी समेत बी एस कॉलेज के समस्त शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मी भी शामिल रहे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours