रांची में पहली बार 7 राज्यों के 200 से अधिक चार्टर्ड एकाउंटेंट्स T-20 क्रिकेट में दिखाएंगे अपना टैलेंट

1 min read

Ranchi: रांची में पहली बार 7 राज्यों के 200 से अधिक चार्टर्ड एकाउंटेंट्स (CA) क्रिकेट में अपने हुनर को दिखाने को जुट गये हैं. 14 दिसंबर से 17 दिसंबर तक सेंट्रल रिजन चार्टर्ड एकाउंटेंट्स क्रिकेट (T-20) प्रतियोगिता का आयोजन रांची में होना है. इसमें 16 टीमों के बीच कुल 27 (दो सेमीफाइनल, एक फाइनल सहित) मैच खेले जाएंगे. इस संबंध में कार्यक्रम निदेशक और रिजनल काउंसिल मेंबर सीए मनीषा बियानी ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की रांची शाखा द्वारा कोल इंडिया सेंट्रल सेंट्रल इंडिया रिजनल काउंसिल क्रिकेट टूर्नामेंट पहली बार झारखंड की राजधानी में आय़ोजित किया जा रहा है. इसमें भाग लेने को सात राज्यों से 16 टीमें यहां आ चुकी हैं. टीमों को 4 ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में लखनऊ, इंदौर, आगरा और जमशेदपुर की टीम है. इसके अलावा ग्रुप बी में उदयपुर, रांची, कानपुर, पटना, ग्रुप सी में किशनगढ़, जयपुर, मेरठ, रायपुर तथा ग्रुप डी में भोपाल, अलवर, गाजियाबाद और बरेली की टीमें हैं. कॉन्फ्रेंस में रांची शाखा के अध्यक्ष सीए पंकज मक्कड़, उपाध्यक्ष सीए श्रद्धा बागला, सचिव सीए निशांत मोदी, कार्यक्रम के संयोजक सीए रंजीत गाड़ोदिया, सीए रोहित राय, सीए निशा अग्रवाल और सीए हर्षित गोयल भी उपस्थित थे.

ऐसे होंगे कार्यक्रम

मनीषा बियानी के मुताबिक इस प्रतियोगिता का मुख्य प्रायोजक कोल इंडिया है. इसके अलावा इसमें पर्यटन विभाग, झारखंड के साथ साथ एसबीआई, हेल्थ प्वाइंट हॉस्पिटल, झारक्राफ्ट और अन्य का भी सहयोग है.

रोहित रॉय ने बताया कि चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की इस स्तर की क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 2023 से लगातार हो रहा है. हर बार दूसरे राज्यों में इसका आयोजन होता था. इस बार रांची को मेजबानी मिली है.14 दिसंबर को प्रतियोगिता का उद्घाटन होगा जिसमें सीसीएल के चीफ फाइनेंशियल अफसर सीए सुनील मेहता और डायरेक्टर पर्सनल विनय रंजन भी उपस्थित रहेंगे. 15 दिसंबर को ट्रॉफी का अनावरण जेएससीए स्टेडियम परिसर में खेल मंत्री हफीजुल हसन करेंगे. 17 दिसंबर को टॉरियन स्कूल के मैदान में समापन समारोह होगा. प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों और अन्य के लिए हर दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा. इस प्रतियोगिता के बहाने झारखंड सरकार के सहयोग से यहां की सुंदरता और संस्कृति के बारे में भी सबों को जानकारी मिलेगी.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours