संसद में हुई सुरक्षा चूक के मामले पर लोकसभा में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन शीतकालीन सत्र के लिए राज्यसभा से हुए सस्पेंड

1 min read

 New Delhi: बुधवार को संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में लोकसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्र सरकार की ओर से बयान दिया. उन्होंने कहा कि जो हुआ है उसकी सभी को आलोचना करनी चाहिए. बुधवार को लोकसभा की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक को लेकर सदन में विपक्ष की पार्टियां सवाल पूछ रही थीं. उनका सवाल है कि आखिर सदन की सुरक्षा में इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हो गई. विपक्ष की मांग है कि दोनों सदनों में गृहमंत्री अमित शाह इस सवाल का जवाब दें.

लेकिन गुरुवार को राजनाथ सिंह ने सरकार की ओर से जवाब देते हुए कहा, “इस घटना की सबको आलोचना करनी चाहिए. इसका संज्ञान स्पीकर महोदय ने भी लिया है. संसद में एंट्री के लिए किसे पास दिए जा रहे हैं इसे लेकर हमें खासा ध्यान रखने की ज़रूरत है. हम आने वाले समय में सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सभी ज़रूरी कदम उठाएंगे.”
इसे भी पढ़ें: 

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन राज्यसभा से हुए सस्पेंड

तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन को शीतकालीन सत्र के शेष हिस्से के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. उनके ख़िलाफ़ ये कार्रवाई राज्यसभा में ‘निंदनीय बर्ताव’ के कारण की गई है. राज्यसभा के सभापति के अनुसार, “डेरेक ओ ब्रायन सदन की वेल में घुस गए थे और वहां नारेबाज़ी की और सदन की कार्यवाही में बाधा डाली.”

बुधवार को लोकसभा की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक को लेकर सदन में विपक्ष की पार्टियां सवाल पूछ रही थीं. शोर-शराबा और हंगामा बढ़ता देख सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी. कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियां सवाल पूछ रही हैं कि आखिर सदन की सुरक्षा में इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हो गई. कांग्रेस की मांग है कि दोनों सदनों में गृहमंत्री अमित शाह इस सवाल का जवाब दें.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours