राज्य में अपराधी पुलिस गंठजोड़ को सत्ताधारी का संरक्षण, भविष्य में हेमंत सोरेन की जगह कुर्सी पर नहीं बल्कि होटवार जेल में: बाबूलाल मरांडी

1 min read

Ranchi/Dhanbad: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के मुताबिक राज्य की विधि व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. अपराधियों और पुलिस में गंठजोड़ है. इस गंठजोड़ को राज्य की सत्ता का संरक्षण प्राप्त है. शनिवार को धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर पार्टी द्वारा आयोजित जनाक्रोश रैली को संबोधित करते कहा कि राज्य में जब से हेमंत सोरेन की सरकार बनी है, अपराधियों, भ्रष्टाचारियों का मनोबल बढ़ा है. इस मामले में हेमंत है तो हिम्मत है का नारा चरितार्थ हो रहा. धनबाद अपराध का केंद्र बन गया है. कोयले की लूट मची है. आजाद भारत में सर्वाधिक कोयले की लूट हेमंत सरकार के चार वर्षों के कार्यकाल में हुई है. हेमंत सरकार केवल कोयला ,बालू , पत्थर की लूट से ही कमाने में नहीं जुटी है बल्कि अपराधियों से भी कमा रही है. रैली में सांसद पी एन सिंह,विधायक राज सिन्हा,प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह,जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह,वरिष्ठ नेता गणेश मिश्र सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल थे.

जेल में सरकार अपराधियों को दे रही सुविधा

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार अपराधियों को जेल में गैर कानूनी सुविधा मुहैया करा रही है. अपराधी जेल से रंगदारी मांग रहे. अपराधियों का विदेशों से भी कनेक्शन उजागर हुआ है. हेमंत सोरेन को लाखों रुपए की कमाई धनबाद से हो रही. राज्य से व्यापारी पलायन कर रहे. छोटे छोटे व्यावसायियों, ठेला खोमचा वालों से भी अपराधी वसूली कर रहे और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है. हेमंत सरकार ने पुलिस को अपराधियों, भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए नहीं, बल्कि वसूली के लिए लगा दिया है. यह सरकार काम करती तो लोगों को रोजगार के लिए बाहर के राज्यों में पलायन नहीं करना पड़ता. उत्तराखंड टनल में सबसे ज्यादा मजदूर झारखंड के ही फंसे थे. जिस प्रकार से भ्रष्टाचार के खिलाफ ईडी की कारवाई में मुख्यमंत्री पर शिकंजा कस रहा, मुख्यमंत्री भागे फिर रहे. अगर वे दोषी नहीं हैं तो फिर क्यों नहीं ईडी के पास जाकर अपनी संपत्ति बता देते. वह दिन दूर नहीं जब हेमंत सोरेन कुर्सी पर नहीं, बल्कि होटवार जेल में होंग. विकास की पहली प्राथमिकता अमन चैन, विधि व्यवस्था होती है. प्रदेश में भाजपा की चाहे बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा, रघुवर दास किसी के नेतृत्व में सरकार रही हो, अपराधियों में खौफ था. अपराधी राज्य छोड़कर भाग गये थे. जबतक झामुमो कांग्रेस,राजद ठगबंधन की सरकार हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य में रहेगा, राज्य को अपराध मुक्त नहीं बनाया जा सकता. हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकने तक भाजपा का यह आंदोलन जारी रहेगा. भाजपा सरकार केवल अपराधियों को ही नहीं बल्कि अपराधियों को बचाने वालों को भी अपराधी की तरह सजा दिलाएगी.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours