वीर बाल दिवस पर मंत्री अर्जुन मुंडा ने साहिबजादे बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह की शहादत को किया स्मरण

1 min read

Ranchi/Jamshedpur: केंद्रीय जनजातीय कार्य मामले और कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने वीर बाल दिवस के अवसर पर मंगलवार को जमशेदपुर के सीतारामडेरा स्थित साहिब शहीद बाबा दीप सिंहजी गुरुद्वारा में जाकर मत्था टेका. साथ ही साहिबज़ादे बाबा जोरावर सिंहजी और बाबा फतेह सिंहजी के शहादत दिवस पर उन्हें नमन किया. इस अवसर पर श्री मुंडा ने कहा कि राष्ट्र एवं धर्म की रक्षा के लिए छोटी उम्र में साहिबज़ादों के बलिदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता.
इसे भी पढ़ें: 

वात्सल्य धाम, रामगढ़ में मनाया गया वीर बाल दिवस

सिखों के दसवें गुरु माने जाने वाले गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों की शहादत को नमन करने को मंगलवार को छत्तरमांडू स्थित वात्सल्य धाम, रामगढ़ में वीर बाल दिवस मनाया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में रामगढ़ डीसी चंदन कुमार कार्यक्रम में शामिल हुए. इस
मौके पर उन्होंने वात्सल्य धाम के बच्चों को वीर बाल दिवस के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए मन लगाकर पढ़ने एवं जीवन में सफल होने के लिए शुभकामनाएं दी. वहीं उन्होंने बच्चों के साथ कई विषयों पर बातचीत भी की.

बाल दिवस के अवसर पर वात्सल्य धाम के बच्चों द्वारा पेंटिंग प्रतियोगिता के तहत कई पेंटिंग बनाए गए जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागी के साथ-साथ बाकी सभी प्रतिभागी बच्चों को सांत्वना पुरस्कार उपायुक्त द्वारा दिया गया. इस अवसर पर जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी दुखहरण महतो, वात्सल्य धाम के अधीक्षक मनोज कुमार, काउंसेलर अम्बिका, संस्था के कोष प्रबंधक अमित कुमार सहित अन्य उपस्थित थे. बता दें कि पूरे देश में वर्ष 2022 से 26 दिसंबर की तिथि को केंद्र सरकार ने वीर बाल दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया था.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours