उत्तरकाशी सुरंग हादसा: कल वापस आयेंगे राज्य के 15 मजदूर

Ranchi : राज्य के 15 मजदूरों को उत्तरकाशी सुरंग हादसा से निकले हुए दो दिन हो गये. ऐसे में मजदूरों की वापसी और उनके स्वास्थ्य जांच को लेकर परिजनों में उत्सुकता है. उत्तराखंड गये वरीय अधिकारी की मानें तो कल राज्य के सभी मजदूर वापस आ जायेंगे. जानकारी है कि कल शाम मजदूरों की वापसी दिल्ली से विमान सेवा के जरिये होगी. वहीं, कल ही मजदूर ऋषिकेश एम्स दिल्ली भी आयेंगे. रेस्क्यू होने के बाद सभी मजदूरों को स्वास्थ्य जांच के लिए ऋषिकेश एम्स में रखा गया था. बता दें कि उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे मजदूरों की वापसी के लिए राज्य के कई अधिकारी लगे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान भी श्रम विभाग और जैप आइटी के अधिकारी ऑपरेशन स्थल पर मौजूद रहे.

 

सुरंग में फंसनेवाले मजदूरों में राज्य के 15 मजदूर भी शामिल थे. जिनमें गिरिडीह से विश्वजीत कुमार और सुबोध कुमार, रांची से अनिल बेदिया, श्राजेंद्र बेदिया और सुखराम बेदिया, पूर्वी सिंहभूम से टिकु सरदार, गुणोधर, रणजीत, रविंद्र नायक, समीर, महादेव, और मुदूत मुर्मू, खूंटी से विजय होरो, चमरा उरांव और गणपति खिदुआ शामिल थे.

बता दें कि 12 नवंबर को उत्तरकाशी के सिल्क्यारा में सुरंग हादसा हुआ था. जहां सुरंग के 70 मीटर क्षेत्र में मलबा फैल गया था. इसमें देशभर के 41 मजदूर फंस गये थे. 17 दिनों के बाद ऑपरेशन को अंतिम रूप दिया गया. जिसके बाद 41 मजदूरों को बाहर निकाला गया.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours