बंगाल पंचायत चुनाव: हिंसा के बीच मतदान जारी, वोटिंग के दौरान 7 लोगों की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल

1 min read

Kolkata: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ हिंसा का दौर भी जारी है. बीते चौबीस घंटे से भी कम समय में 7 लोगों की मौत हो गई है जिसमें टीएमसी, बीजेपी और सीपीएम के कार्यकर्ता शामिल हैं. राज्य के कई इलाकों में सुबह से हुई हिंसा में दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है. गैर-सरकारी सूत्रों ने मृतकों की तादाद नौ होने का दावा किया है. चुनाव आयोग के मुताबिक, पहले दो घंटे के दौरान महज 10.26 प्रतिशत मतदान हुआ. इस बीच, राज्यपाल सी.वी.आनंद बोस उत्तर 24-परगना और नदिया ज़िलों के संवेदनशील इलाक़ों का दौरा कर रहे हैं.

बतातें चलें कि यह चुनाव केंद्रीय बलों की निगरानी में हो रहा है और उसके बावजूद भी हिंसा थम नहीं रही है. राज्य की 63,228 ग्राम पंचायत सीटों पर साठ हजार से अधिक केंद्रीय जवान तैनात है. कई जगहों पर आगजनी, हिंसा, गोलाबारी और बमबारी की कई तस्वीरें और वीडियोज सामने आए हैं. कूचबिहार में मतदान केंद्र में सामान छीनकर आग लगा दी गई.

सात लोगों की मौत

1-मुर्शिदाबाद: बेलडांगा में आज सुबह टीएमसी कार्यकर्ता की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई.

2- मुर्शिदाबाद: खारग्राम में कल रात टीएमसी कार्यकर्ता की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई.

3- मुर्शिदाबाद: शुक्रवार रात रेजीनगर में क्रूड बम विस्फोट में कथित तौर पर टीएमसी कार्यकर्ता की मौत हो गई.

4- कूचबिहार: तूफानगंज में आज सुबह टीएमसी कार्यकर्ता की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई.

5- मालदा में टीएमसी नेता के रिश्तेदार की हत्या कर दी गई है. मानिकचौक में भारी बमबारी के बाद मौत का मामला सामने आया है

6- कूचबिहार के फोलिमारी में हिंसा भड़क उठी है. वहां बीजेपी के पोलिंग एजेंट माधव विश्वास की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

7- पूर्वी बर्दवान में शुक्रवार रात सीपीआईएम कार्यकर्ता को गोली मार दी गई है. उसे कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया, जहां शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours