पश्चिम बंगाल: राशन घोटाला मामले में ईडी ने TMC नेता शंकर आध्या को किया गिरफ्तार, हमले पर भी ED का आया बयान

Kolkata: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल के राशन घोटाला मामले में घर की तलाशी और 17 घंटे तक चली पूछताछ के बाद उत्तर-24 परगना ज़िले की बनगांव नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन और टीएमसी नेता शंकर आध्या को गिरफ़्तार कर लिया है. शुक्रवार को इसी मामले में एक अन्य नेता के घर छापेमारी के दौरान हमले में ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे. वहीं इस घटना पर ईडी ने शुक्रवार की रात एक बयान जारी किया और बताया कि ये हमला कैसे हुआ.

 

हमले पर आया ईडी का बयान

ईडी ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर कहा, “पश्चिम बंगाल के जन वितरण प्रणाली (पीडीएस) घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय शुक्रवार को उत्तर 24 परगना में टीएमसी संयोजक शाहजहां शेख़ के तीन परिसरों की तलाशी ले रही थी.”

“तलाशी के दौरान इनमें से एक परिसर में, सीआरपीएफ कर्मियों और ईडी की टीम पर 800-1,000 लोगों ने जान लेने के इरादे से हमला किया. उन लोगों के पास लाठी, पत्थर और ईंट जैसे हथियार थे. इस घटना में ईडी के तीन अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल ईडी अधिकारियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.”

“हिंसक भीड़ ने ईडी अधिकारियों के निजी या आधिकारिक सामान जैसे उनके मोबाइल फोन, लैपटॉप, नकदी, वॉलेट आदि भी छीन या लूट या चुरा लिए. साथ ही ईडी के कुछ वाहनों को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours