अंडर 19 सैफ फुटबॉल: बांग्लादेश को हरा कर भारत बना चैम्पियन, टीम में झारखंड की 6 बेटियों का भी रहा जलवा

1 min read

Ranchi: 2 से 8 फ़रवरी तक बांग्लादेश के ढाका शहर में सम्पन्न बालिका सैफ अंडर 19 भारतीय फुटबॉल में भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में बंगलादेश को पराजित कर खिताब हासिल किया. पहले हाफ में 1 गोल शिवानी देवी के द्वारा एवं दूसरे हाफ के अतिरिक्त समय में बांग्लादेश ने गोल किया. इस तरह से दोनों टीम एक-एक गोल से बराबरी पर रही.

उसके बाद टाइ ब्रेकर में 11-11 खिलाड़ियों ने पेनल्टी किक लिया. उसके बावजूद भी दोनों टीम बराबरी पर रही. अंतिम में टॉस के द्वारा हार जीत की फैसला हुआ. ज्ञातव्य हो झारखंड से शिवानी टोप्पो एवं विकसित बाड़ा (आवासीय बालिका फुटबॉल प्रशिक्षण केंद्र इंडोर स्टेडियम गुमला) नीतू लिंडा (साई, रांची), ललिता बोपई,  बबिता कुमारी,  निसिमा कुमारी (जे.एस.एस.पी.एस.) समेत 6 प्लेयर्स भी भारतीय टीम में शामिल थीं. 2-8 फ़रवरी तक ढाका में आयोजित इस प्रतियोगिता में नेपाल,  भूटान, भारत के साथ मेजबान बांग्लादेश की टीम भी भाग ले रही थी.

भारतीय टीम के विजेता बनने पर मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, खेल सचिव मनोज कुमार, खेल निदेशक सुशांत गौरव, खेल विभाग के पदाधिकारियों, झारखंड फुटबॉल संघ के अधिकारियों, साई रांची के विनोद सिंह,जे.एस.पी.एस. के मुकुल टोप्पो, राज्य के खेल प्रशिक्षकों  एवं खेल प्रेमियों ने खिलाड़ियों को बधाई दी है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours