अमर कुमार बाउरी अब भाजपा विधायक दल के नेता, जेपी पटेल होंगे सचेतक

1 min read

Ranchi: करीब तीन महीने के इंतजार के बाद प्रदेश भाजपा को विधायक दल का नेता मिल गया है. पूर्व मंत्री और चंदनक्यारी के विधायक अमर कुमार बाउरी अब विधायक दल के नये नेता होंगे. साथ ही विधायक जय प्रकाश पटेल को सचेतक की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस संबंध में केन्द्रीय राज्य पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक विभाग मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को पत्र भेज कर जानकारी दी है.

अपने पत्र में उन्होंने अमर कुमार बाउरी को भाजपा विधायक दल के नेता और जय प्रकाश पटेल को सचेतक की कमान सौंपने की बात कही है. श्री चौबे ने अपने पत्र में लिखा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें झारखण्ड राज्य विधानमंडल दल के नेता के चयन के लिये पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. इसे देखते वे रांची स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में उन्होंने राज्य के सभी भाजपा विधायकों के साथ बैठक की. साथ ही अलग-अलग विचार भी जाने.

इसे भी पढ़ें: 

सभी के विचारों के जानने के बाद उन्होंने अपनी रिपोर्ट जे पी नड्डा को सौंप दी थी. जिस पर विचारोपरांत उन्होंने दलित समुदाय से आनेवाले विधायक अमर कुमार बाउरी को नेता विधायक दल तथा जय प्रकाश पटेल को सचेतक बनाये जाने पर अपनी सहमति प्रदान कर दी है. अतः आपको सूचित किया जाता है कि उनके नामों की उक्त पदों के लिए विधिवत् घोषणा अपनी ओर से कर दें. उनके इस पत्र के आधार पर बाबूलाल ने इससे संबंधित घोषणा कर दी है.

J P Bhai Patel, नए सचेतक

अमर बाउरी ने जताया आभार

अमर बाउरी ने नये दायित्व के लिए पार्टी के शीर्ष लीडरों सहित सबों का आभार जताया है. उन्होंने कहा है कि उनके जैसे छोटे कार्यकर्ता पर भरोसा जताने और विधानसभा में “नेता विधानमंडल दल” का दायित्व सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेई, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र, झारखंड भाजपा के संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे समेत पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व का सहृदय वे आभार व्यक्त करते हैं. साथ ही भाजपा के सभी विधायकों को भी धन्यवाद देते हैं. सबों ने उन पर जो भरोसा दिखाया है, उस पर खरा उतरने का वे अथक प्रयास करेंगे. साथ ही विधानसभा में झारखंड में राज्य की जनता की आवाज सशक्त होकर पहुंचे, इसका पूरा प्रयास वे करेंगे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours