पीएम आज झारखंड को देंगे 36 हजार करोड़ रु. की सौगात, धनबाद में सिंदरी उर्वरक संयंत्र का उद्घाटन व रेल परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास 

Dhanbad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज धनबाद आएंगे. वे विशेष विमान से दुर्गापुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर से सुबह 10:45 बजे सिंदरी हेलीपैड पर उतरेंगे. पीएम 11 बजे से आयोजित कार्यक्रम में झारखंड को लगभग 35,747 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. 8939 करोड़ की लागत वाले सिंदरी उर्वरक संयंत्र उद्घाटन करेंगे. वे रामगढ़ में कोयला परियोजना, बोकारो थर्मल पॉल्यूशन कंट्रोल सिस्टम काभी उद्घाटन करेंगे. मोदी ग्रैंड कॉर्ड लाइन पर – सोननगर-अंडाल के बीच तीसरी, धनबाद- चंद्रपुरा वैकल्पिक व चौथी लाइन और शिवपुर-टोरी के बीच अतिरिक्त रेल लाइन का शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देवघर से डिब्रूगढ़ के बीच नई टाटानगर से बदामपहाड़ के बीच मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. वे दोपहर 12 बजे सिंदरी को हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. 12:20 बजे बरवाअड्डा हवाईअड्डा में उतरेंगे. 12:30 से 1:30 बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद हेलीकॉप्टर से दोपहर 1:45 बजे पश्चिम बंगाल के आरामबाग रवाना हो जाएंगे.

डीवीसी के 500 मेगावाट वाले एफजीडी प्लांट का उदघाटन

पीएम मोदी बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी के 500 मेगावाट वाले पावर प्लांट में 385 करोड़ की लागत से कोलकाता की टेक्नो इलेक्ट्रिक एंड इंजीनियरिंग कंपनी द्वारा नवनिर्मित एफजीडी प्लांट का वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए उदघाटन करेंगे. इस मौके पर सूबे की मंत्री बेबी देवी, धनबाद सांसद पीएन सिंह, विधायक सहित डीवीसी के कई अधिकारी मौजूद रहेंगे.

13700 करोड़ रुपए की सात योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

पीएम धनबाद रेल मंडल की 13700 करोड़ की सात परियोजनाओं का आज शिलान्यास करेंगे. डीआरएम कमल किशोर सिन्हा ने बताया कि इन सात परियोजनाओं में रेलवे विस्तार की कई योजनाएं शामिल है. सिंदरी हर्ल फैक्ट्री में उत्पादन के बाद डिस्पैच शुरू होने से इसके लिए मार्शलिंग यार्ड का विस्तारीकरण का कार्य रेलवे करेगी, जिसका आज शिलान्यास भी होने वाला है. सिंदरी हर्ल कारखाना के मार्शलिंग यार्ड से यूरिया डिस्पैच का किया जा रहा है. आने वाले दिनों में किसी तरह की कोई भी कठिनाई न हो. इसके लिए इसका विस्तारीकरण किया जाना है. इसके साथ ही सिंदरी टाउन स्टेशन के सौंदर्यीकरण कार्य का भी शिलान्टयास होगा. इसके साथ ही डेहरी ऑन सोन से लेकर अंडाल तक रेल लाइन के दोहरीकरण का कार्य का भी शिलान्यास किया जाएगा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours