गिरिडीह के धनवार राजा छठ घाट में मिशन चंद्रयान की आकर्षक छटा के बीच छठव्रतियों ने दिया अर्घ्य

Giridih: अपने सजावट के लिए राज्य भर में प्रख्यात गिरिडीह के धनवार के राजा छठ घाट में इस साल फिर हजारों भक्तो की भीड़ जुटी और छठ मैया के साथ अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य प्रदान किया. बच्चों से लेकर महिलाएं, युवा समेत कमोबेश, भक्तो की भीड़ शाम होते ही राजा छठ घाट की और जाना शुरू कर दिया था. श्रद्धालुओं की भीड़ जहां एक तरफ सिर पर डाला लिए जा रहे थे तो दूसरी तरफ छठव्रती भी रास्ते भर दंड देते हुए छठ घाट पहुंची.

इस दौरान रास्ते भर छठ पूजा के पारंपरिक लोकगीतों गूंज रहे थे, तो छठ घाट में ही लोकगीत से पूरा माहौल गूंज रहा था. जब शाम को भगवान सूर्य अस्त होने शुरू हुए, तो वर्ती भी पूजा की तैयारी में जुट गईं और भगवान सूर्य के अस्त होने के साथ ही व्रती हाथ में डाला लिए परिक्रमा शुरू की और छठ मैया के साथ भगवान सूर्य का आवाह्न करते हुए अर्घ्य प्रदान किया.

इस दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ राजा छठ घाट के सजावट देखने के लिए उमड़ी और राजा छठ घाट के चारो और के सजावट देख कर मंत्रमुग्ध दिखे. छठ पूजा समिति द्वारा बनाए गए चंद्रयान थ्री मिशन के साथ कई और कलाकृति भक्तो के आकर्षण का केंद्र रहा। भीड़ को देखते हुए ही पूजा समिति की और से दर्जन भर बाउंसर को भीड़ पर काबू करने के लिए बुलाया था, तो एसडीपीओ मुकेश महतो, थाना प्रभारी पीकू प्रसाद समेत अन्य पुलिस अधिकारी और जवान तैनात किए गए थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours