गिरिडीह: जैनियों के चंद्रप्रभु मंदिर के लोकार्पण समारोह में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, 50 करोड़ की लागत से हुआ भव्य निर्माण

1 min read

Giridih: गिरिडीह-डुमरी मुख्यपथ स्थित बराकर नदी तट पर लगभग 50 करोड़ रुपए की लागत से बने नवनिर्मित चंद्रप्रभु मंदिर के भव्य लोकार्पण समारोह में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा शुक्रवार को गिरिडीह पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पूरे विधि विधान के साथ मंदिर का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि जैन मुनियों की तपोभूमि से उन्हें और यहां के एक एक भाजपाई का सीधा साक्षात्कार होने का मौका मिला. इसी धरती से चुनाव जीतने का उत्साह और झारखंडियो के सम्मान की ताकत भी उन्हें मिलती है. ऐसे में पूरा मधुबन और इस नए चंद्रप्रभु मंदिर के लोकार्पण समारोह में शामिल होना उनके लिए सुखद अनुभव है.

इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के क्रम में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर आए एग्जिट पोल पर कहा कि भाजपा सिर्फ जनता और ईवीएम पर भरोसा करती है क्योंकि जब ईवीएम खुलता है तो रुझान में भाजपा की बढ़त दिखती है जो परिणाम घोषित होने तक आगे ही रहता है. इस बार के पांच राज्यों के चुनाव ने भी जो संकेत दिया है वह भाजपा की अंदरूनी मजबूती देने के लिए काफी है. ईवीएम के हैक और भाजपा के क्लीन स्वीप से जुड़े सवालों का कोई सीधा जवाब देने की बजाय केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें ईवीएम के खुलने का इंतजार है.

सीएम हेमंत सोरेन द्वारा भाजपा को कारोबारियों की जमात बताने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हेमंत सरकार के करनी को जनता देख रही है और इसका जवाब आने वाले चुनाव में हेमंत सरकार को मिलना तय है. केंद्रीय मंत्री ने गुजरात के नंदप्रसाद परिवार द्वारा नवनिर्मित चंद्रप्रभु मंदिर के लोकार्पण समारोह में शामिल हुए और जैन मुनियों के सानिध्य में हो रहे धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होते दिखे. मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ. जिसमें गुजरात से आए कलाकारों ने भजनों पर नृत्य किया. इस दौरान हजारों की संख्या में श्रद्धालु की भीड़ जुटी हुई थी.

बताते चलें की 50 करोड़ के लागत से बने चंद्रप्रभु मंदिर में राजस्थान के जयपुर के तर्ज पर 32 रोशनदान वाला हवा महल का निर्माण हुआ है तो भव्य मंदिर भी बनाया गया है. जबकि नदी तट पर ही नौका का निर्माण किया गया है. इधर लोकार्पण समारोह में केंद्रीय मंत्री के साथ भाजपा जिला अध्यक्ष महादेव दुबे, जिला महामंत्री संदीप डंगाईच, सुभाष चंद्र सिन्हा के साथ भाजपा नेता विनय सिंह, नवीन सिन्हा, नवनीत सिंह, अरविंद बरनवाल, श्याम प्रसाद गुप्ता, भाजपा नेत्री शालिनी वैशखियार, विनीता कुमारी, सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव समेत कई भाजपा नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours