गुरु जी के सपने को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कर रहे हैं साकार : विनोद पांडेय

1 min read

Dhanbad : धनबाद के कुर्मीडीह में स्थित बिरसा मुंडा पार्क के समीप सोमवार को झामुमो जिला कार्यालय का भव्य उद्घाटन समारोह सह सभा आयोजित किया गया. सर्वप्रथम बतौर मुख्य अतिथि झामुमो केन्द्रीय महासचिव, राज्य समन्वय समिति सदस्य, राज्य मंत्री (दर्ज़ा प्राप्त) विनोद पांडेय, विशिष्ट अतिथि के रूप में सत्तारूढ़ दल के सचेतक, पूर्व मंत्री सह टुण्डी विधायक मथुरा प्रसाद महतो एवं केन्द्रीय महासचिव, सदस्य राज्य समन्वय समिति, राज्य मंत्री (दर्ज़ा प्राप्त) फागू बेसरा द्वारा संयुक्त रूप से फिता काट कर एवं विधिवत रूप से नए कार्यालय का उद्घाटन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता झामुमो जिलाध्यक्ष लख़ी सोरेन ने किया एवं कार्यक्रम का संचालन जिला सचिव मन्नु आलम ने किया.
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विनोद पाण्डे ने कहा कि आज नए जिला कार्यालय उद्घाटन में सभी कार्यकर्ताओं का उत्साह से भरपूर दिख रहें हैं. आप सभी पार्टी के सदस्यों को बताना चाहता हूं ज्लद ही राज्य के सभी जिलों में पार्टी का स्थाई कार्यालय खुलेगा. आप सभी पार्टी के लिए तन-मन से काम कीजिए. किसी व्यक्ति विशेष कि राजनीति नहीं करनी है. पार्टी के लिए समर्पित कार्यकर्ता ही पार्टी कि सम्पत्ति हैं. आज पूरे राज्य में पार्टी सदस्यता अभियान चला रही हैं. आप सभी को इस अभियान को तेज करना हैं.
उन्होंने कहा कि गुरु जी ने जो सपना देखा था राज्य ओर राज्य के नागरिकों के लिए समग्र विकास का कल्पना किए थें. उसे आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन साकार कर रहें हैं. भाजपा द्वारा केन्द्रीय एजेंसियों का दुर्पयोग कर सरकार को परेशान और बदनाम करने का काम कर रही हैं पर सरकार निरंतर राज्य कि जनता केलिए काम कर रही हैं और करती रहेगी.
जनकल्याणकारी योजनाओं को आम लोगों के घर तक पहुंचाने वाली योजना “सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम का शुभारंभ 15 नवम्बर से पुनः होने जा रहा हैं. आप सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह हैं. अपने ग्राम, पंचायत के लोगों से मिलें. उनकी सम्मसय को जानें और इस कार्यक्रम के माध्यम से उन समस्याओं का निष्पादन करवाएं. अभी तक इस योजना से पूरे राज्य में लगभग 88 लाख लोगों कि समस्या का निष्पादन किया गया हैं.

फागू बेसरा ने कहा कि आज राज्य सरकार निरंतर राज्य कि जनता केलिए कार्य कर रही हैं, आज विशेष दिन हैं आज राज्य सरकार अबुआ बीर दिशोम अभियान का शुभारंभ कर रही हैं. इस योजना के माध्यम से राज्य में पहली बार व्यापक स्तर पर आदिवासी और वनों पर निर्भर रहने वाले व्यक्ति, परिवार ओर सामुहिक लोगों को वनपट्टा मुहैया कराया जाएगा. भाजपा अपने 18 साल के शासनकाल में जो नहीं कर पाई वो मात्र दो सालों में हेमंत सरकार ने कर के दिखा दिया हैं. भाजपा हर प्रपंच लगा लें यें सरकार निरंतर अपना कार्य करतीं रहेंगी.
मथुरा प्रसाद महतो ने कहा कि आप लोग पार्टी की रीढ़ हैं, पार्टी को ओर मजबूत करना हैं क्योंकि पार्टी मजबूत रहेंगी तब ही ऐडीए को मजबूती से चुनौती दे पाएंगे. आईएनडीआईए गठबंधन को आगामी चुनाव में वोट दिलाने के लिए काम करना होगा. आज क्या महंगाई पर चर्चा हो रही हैं, बिल्कुल नहीं. इस प्रकार के विषयों को जनता के सामने लेकर जाना है. आप सभी अभी से चुनाव के तैयारी में जुट जाएं. साथ ही मैं यें घोषणा करता हूं जिला कार्यालय में अध्यक्ष ओर सचिव महीने में दो दिन मेरा कार्यक्रम तय करें मैं दो दिन आप को समय दुंगा ओर समस्या का समाधान करने का प्रयास करूंगा.

आज के कार्यक्रम में अमितेश सहाय, पवन महतो, नकुल महतो, डा निलम मिश्रा, अलाउद्दीन अंसारी, सुखलाल मराण्डी, धरनीधर मंडल, लखन प्रमाणिक, मुकेश सिंह,अजय रवानी, कालीचरण महतो, समीर रवानी, मदन महतो, तपन तिवारी, एजाज अहमद, राजेंद्र किस्कू सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थें.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours