धीरज साहू प्रकरण में संजय सेठ ने केंद्र से की झारखंड सरकार के बर्खास्तगी की मांग, ED अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर भी जताई चिंता

Ranchi: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहां से बरामद नगदी को लेकर सांसद संजय सेठ ने सोमवार को लोकसभा में सवाल रखा. संजय सेठ के बोलते ही पूरे सदन में हंगामा हो गया। इस दौरान सांसद ने इस मुद्दे पर कांग्रेस, राहुल गांधी, सोनिया गांधी से जवाब मांगा. भाजपा के सांसद भी संजय सेठ के साथ खड़े होकर जवाब मांगने लगे. सांसद सेठ ने लोकसभा में कहा कि यह मामला सिर्फ नगद बरामदगी का नहीं है बल्कि यह मामला राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है. जो झारखंड खनिजों के खदान के लिए जाना जाता है, उसे झारखंड को आईएनडीआई गठबंधन से जुड़ी झामुमो, कांग्रेस और राजद की सरकार ने भ्रष्टाचार का खदान बना दिया है.
इसे भी पढ़ें: 

500 करोड रुपए की बरामदगी कोई छोटी बात नहीं है. उन्होंने सदन में यह बात भी रखी कि झारखंड में ईडी के अधिकारियों पर सुरक्षा का खतरा मंडरा रहा है. यह सब कुछ राज्य सरकार के द्वारा संपोषित भ्रष्टाचार से जुड़े लोगों के द्वारा किया जा रहा है. सांसद ने सदन में ईडी के अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की भी मांग की. झारखंड में गठबंधन की सरकार को तत्काल बर्खास्त करने और इतने व्यापक पैमाने पर नगदी रखने वाले सांसद की तत्काल गिरफ्तारी की भी मांग की.

संजय सेठ ने कहा कि यह वास्तव में चिंता का विषय है कि कोई आदमी व्यवसाय की आड़ में इतनी बड़ी नगदी कैसे रख सकता है. कांग्रेस मोहब्बत की दुकान खोलते खोलते भ्रष्टाचार की खदान बनकर रह गई है. श्री सेठ ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट में ईडी के अधिकारियों ने जो हलफनामा दिया है, वह चिंताजनक है. बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और लोकतंत्र के लिए किसी भी रूप में अच्छा नहीं है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours