पलामूः बालू उठाव के दौरान धंसी मिट्टी की चाल, मजदूर की दबकर हुई मौत

1 min read

Palamu: जिले के रेहला थाना क्षेत्र के बेलचंपा में कोयल नदी किनारे मिट्टी की चाल धंसने से एक मजदूर की मौत हो गयी, जबकि तीन मजदूर बाल बाल बच गए. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मजदूर के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम एमएमसीएच में कराकर परिजनों को सौंप दिया है. परिजनों के आवेदन पर एफआइआर दर्ज करने की तैयारी है.मृत मजदूर की पहचान गढ़वा के बेलचंपा निवासी ललन पासवान पिता स्व. शिवाशरण राम (48 वर्ष) के रूप में हुई है.

बताया जा रहा है कि घटना के समय मृतक ललन पासवान के साथ कुल 6 लोग मौजूद थे. इस संबंध में साथी मजदूर ने एमएमसीएच में बताया कि घटना शुक्रवार सुबह 6 बजे की है. ड्राइवर समेत कुल 6 लोग बेलचंपा में कोयल नदी किनारे बालू का उठाव कर रहे थे. बालू रेहला से आगे ब्रिज सहित अन्य निर्माण में ले जाना था, जिस जगह बालू का उठाव हो रहा था, उससे सटे मिट्टी की ढेर लगी हुई थी. अचानक बालू उठाव करते समय मिट्टी की चाल धंस गयी.

चाल धंसते देखकर तीन मजदूर मौके से जान बचाकर भागे, लेकिन ललन नीचे दब गया. ललन का पैर कुछ दिन पहले फ्रैक्चर कर गया था. भागने के दौरान पैर फिसल गया. मिट्टी हटाते हटाते ललन की स्थिति गंभीर हो गयी और निकालने के बाद इलाज के लिए एमएमसीएच लेकर आए. यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

रेहला के थाना प्रभारी नेमधारी रजक ने जानकारी दी कि रेलवे का काम चल रहा है. कोयल नदी किनारे मिट्टी का कटाव किया गया है। 8 से 10 क्विंटल मिट्टी रखी गयी है. इसी मिट्टी की चाल धंसने से यह हादसा हुआ. जहां तक बात बालू उठाव का है तो इसकी जांच की जा रही है. घटना स्थल से 50-60 फीट दूर कोयल नदी है. परिजनों से संपर्क किया गया है. उन्हें लिखित देने के लिए कहा गया है. लिखित के अनुसार एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours