पलामू: महिला मरीज की मौत पर अस्पताल में जमकर तोड़फोड़, एनएच 75 जाम

Palamu: जिला मुख्यालय मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के चियांकी मिशन मोड़ पर सोमवार की शाम द्वारिका जी अस्पताल में महिला मरीज की मौत पर जमकर हंगामा किया गया. तोड़फोड कर दी गई. बीच बचाव करने गई पुलिस से भी लोग उलझ गए. नेशनल हाइवे 75 को जाम कर दिया गया है. हंगामे की सूचना मिलने पर, सदर एसडीओ अनुराग कुमार तिवारी, डीएसपी सुरजीत कुमार, सदर सीओ अमरदीप सिंह बलहोत्रा के अलावा शहर एवं सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराने का प्रयास कर रही हैं.
बता दें कि दो दिन पहले शनिवार को अस्पताल में चियांकी क्षेत्र की रूपा देवी नामक महिला का प्रसव कराने के दौरान ऑपरेशन किया गया था. आरोप है कि डा. कादिर परवेज ने गलत ऑपरेशन किया, जिससे महिला का पेट फूल गया. आनन फानन में उसे इलाज के लिए रांची ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान सोमवार की शाम उसकी मौत हो गयी. यहां यह भी बता दें कि शनिवार को हालत बिगड़ने पर भी परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया था.
इधर, मौत की सूचना मिलते ही परिजन भड़क गए और बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के साथ अस्पताल पहुंच गए और जमकर हंगामा किया. जानकारी मिली है कि इस दौरान तोड़फोड़ भी की गई. अस्पताल प्रबंधन और कर्मियों के साथ मारपीट की गई. हंगामे के कारण लोग अस्पताल छोड़कर भाग गए हैं. सूचना मिलने पर शहर और सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग पुलिसकर्मियों से भी उलझ गए. मौके पर भाकपा के जिला सचिव रूचिर तिवारी ने आरोप लगाते हुए अस्पताल प्रबंधन पर एफआईआर दर्ज करने एवं हॉस्पिटल को सील करने की मांग सिविल सर्जन से की है.
इधर, डीएसपी सुरजीत कुमार ने कहा कि मामले को शांत करा लिया गया है. लिखित लेकर कांड दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours