प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा : निर्मला सीतारमण

1 min read

New Delhi: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को विजन विकसित भारत 2047 पर FICCI कॉन्क्लेव के दौरान कहा कि हमारा गोल है कि हम भारत को 2047 तक विकसित देश बनाएं.

निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत को विकसित देश बनाने का उद्देश्य तभी प्राप्त किया जा सकता है जब भारतीय उद्योग भी इसके साथ खुद को आगे बढ़ाएं और इस उद्देश्य के साथ कदम से कमद मिला कर चलें. उन्होने कहा, “पीएम मोदी ने इशारा किया है कि उनके तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा.

विकसित भारत 2047 पर FICCI की कॉन्क्लेव में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “आज के वक्त में बिना डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर के कोई भी देश विकसित नहीं हो सकता है. ऐसे में हमारी भविष्य की प्राथमिकताएं इस प्रकार होंगी; हम स्पेस सेक्टर, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में उत्कृष्टता केंद्र, वेयरहाउजिंग (जिसमें कीमती धातु) और रसद क्षेत्र को एक्सपैंड करेंगे. इसके साथ ही कृषि उत्पादन को बढ़ाने के लिए हम नियमित रूप से काम करते रहेंगे. इसमें कृषि मूल्यवर्धन, कृषि दक्षताएं शामिल हैं”.

निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम हर संभावित क्षेत्र में देश को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं. टूरिज्म और डेस्टिनेशन वेडिंग्स को भी हम बढ़ावा दे रहे हैं. उन्होंने कहा, “पीएम मोदी अपने तीसरे कार्यकाल को लेकर इतने आश्वस्त इसलिए हैं क्योंकि वो नीति के मामले में नहीं बल्कि कानून के मामले में भी इन सभी क्षेत्रों पर फोकस कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, “हम ग्रीन हाइड्रोजन, ग्रीन अमोनिया आदि में भी निवेश कर रहे हैं और इससे हम हरित प्रतिबद्धताओं को हासिल कर रहे हैं.”

इसे भी पढ़ें- 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours