भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में 2024 को विजयी वर्ष बनाने पर हुआ मंथन

1 min read

Ranchi: झारखंड भाजपा की एकदिवसीय प्रदेश पदाधिकारी, कोर कमिटी, जिलाध्यक्ष एवम जिला प्रभारी, मोर्चा अध्यक्षों की बैठक चाईबासा जिला कार्यालय में रविवार को संपन्न हुई. इसमें वर्ष 2024 में झारखंड में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी की सफलता के लिए मंथन, रणनीति पर बात हुई.

इसे भी पढ़ें: 

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, प्रदेश प्रभारी डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेई, प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और अन्नपूर्णा देवी ने भी पार्टी लीडरों को संबोधित करते मार्गदर्शन दिया. कार्यक्रम में राष्ट्रीय मंत्री आशा लकड़ा,अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद समीर उरांव, पार्टी के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश सहित अन्य भी उपस्थित थे.

तीसरी बार,मोदी सरकार, 400 पार का लें संकल्प

बैठक में प्रदेश  लक्ष्मीकांत वाजपेई ने कहा कि जनता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व पर भरोसा बढ़ा है. मोदीजी के नेतृत्व में देश का सभी वर्ग विकास की मुख्यधारा से जुड़ा है. एक- एक परिवार में तीन चार लाभार्थी हैं. मोदी सरकार ने देश के सामाजिक, राजनीतिक और भावनात्मक सभी मुद्दों के समाधान के लिए ईमानदार प्रयास किए हैं. करिश्माई नेतृत्व और बूथ पर कार्यकर्ताओं की ताकत से तीसरी बार मोदी सरकार, 400 सीट पार के साथ बनेगी.

2024 को विजय वर्ष बनाएं पार्टी कार्यकर्ता: बाबूलाल

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2023 के अंतिम दिन भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने संगठन को समर्पित किया. पांच राज्यों के चुनाव में दशहरा ,दीपावली त्योहार भी घर से बाहर मनाया. उसके सकारात्मक परिणाम आए.उन्होंने कहा कि 2023 में सेवा, संगठन और आंदोलनात्मक कार्यक्रम हुए. विधानसभा स्तर पर संकल्प यात्रा बरसात में भी ऐतिहासिक सफल हुई. 2024 का वर्ष हमें विजय वर्ष बनाना है. राज्य की 14 लोकसभा सीट पर कमल खिलाकर केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनानी है.

हेमंत सरकार ने फिर एक बार दलितों को ठगा: अमर बाउरी

नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि हेमंत सरकार पर भ्रष्टाचार का बड़ा लेबल लग चुका है. यह सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है. सबसे बड़े कैश कांड पर प्रधानमंत्रीजी ने चिंता व्यक्त करते हुए जनता को पाई पाई वापस लाने का भरोसा दिया है. हेमंत सरकार ने फिर एक बार दलितों आदिवासियों को ठगा है. युवा झारखंड में 10 वर्ष पहले ही लोगों को बूढ़ा बनाया जा रहा. वृद्धा पेंशन योजना का भी वही हाल होगा, जो बेरोजगारी भत्ता का हुआ. आज राज्य का युवा, महिला, किसान, मजदूर सभी गुस्से में हैं. 2024 में केंद्र में मोदी सरकार और प्रदेश में भाजपा नेतृत्व की मजबूत सरकार बनाने को जनता संकल्पित है.

अक्षत निमंत्रण के साथ जो राम को लाए हैं, फिर उनको लायेंगे का लें संकल्प: कर्मवीर सिंह

भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री ने बैठक में आगामी कार्यक्रमों की विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि 1 जनवरी से 15 जनवरी तक कार्यकर्ता अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और 22 फरवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अक्षत निमंत्रण को लेकर घर घर जाए. यह गौरव दिवस नरेंद्र मोदी सरकार ने भारत वासियों को दिया है, जो टेंट से निकालकर भव्य मंदिर में रामलाला को लाए हैं, उन्हें तीसरी बार हमें लाना है.श्री सिंह ने आगामी 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा कार्यक्रम को भी सफल बनाने का आह्वान किया.

केंद्रीय योजना के राशि का हिसाब नहीं दे रही हेमंत सरकार: अर्जुन मुंडा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि एक तरफ राज्य सरकार केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा करती है। असहयोग का रोना रोती है. वहीं सच्चाई यह है कि हेमंत सरकार केंद्रीय योजनाओं के पैसे के खर्च का हिसाब नहीं दे रही. खजाने में पैसे पड़े हैं, खर्च नहीं हो रहे.

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार आदिवासी, किसान, कृषि से संबंधित योजनाओं को भी धरातल पर नहीं उतार पा रही. कृषि क्षेत्र में इस वर्ष झारखंड सरकार केंद्रीय वित्तीय सहायता नहीं प्राप्त कर सकी क्योंकि इस सरकार ने पिछले वर्ष का ही हिसाब नहीं दिया है. हेमंत सरकार किसी मद के पैसे को दूसरे मद में खर्च कर देती है जो वित्तीय अनियमितता है.

पीएम की नजरों में युवा, महिला, किसान और गरीब ही जाति: अन्नपूर्णा

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि विकास विरोधी लोग देश को जाति की राजनीति में उलझाना चाहते हैं जबकि प्रधानमंत्रीजी ने सबका साथ, सबका विकास पर जोर दिया। मोदी जी की नजरों में युवा, महिला, किसान और गरीब ही जाति हैं. मोदी सरकार इन वर्गों के सशक्तिकरण को समर्पित है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours