मुख्यमंत्री मोहन यादव ने नीमच में विकास एवं निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण

1 min read

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शुक्रवार को नीमच दौरे पर थे, जहां उन्होंने ₹752 करोड़ की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया.

इस दौरान सीएम ने कहा कि नीमच क्षेत्र का शीघ्र विकास होगा. पार्वती-काली सिंध-चम्बल लिंक परियोजना मध्य प्रदेश के दस जिलों को पेयजल और सिंचाई जल उपलब्ध करवाने का कार्य करेगी. इसका नीमच अंचल को विशेष लाभ मिलेगा. यह इलाका फसलों से लहलहाएगा, पंजाब और हरियाणा के जैसा नीमच होगा.

सीएम मोहन यादव नीमच में आयोजित कार्यक्रम में 752.09 करोड़ रुपए की लागत के विभिन्न 20 विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया. इसमें 593.48 करोड़ रुपए के 4 विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास तथा 158.61 करोड़ लागत के विभिन्न 16 कार्यों का लोकार्पण किया.

मुख्यमंत्री ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों को लाभ पत्र भी वितरित किये. इसके अलावा विभिन्न विभागों द्वारा विकास गतिविधियों, उपलब्धियों और जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित वृहद प्रदर्शनी का अवलोकन किया. मुख्यमंत्री मोहन यादव नीमच शहर में आयोजित जन आभार यात्रा में भी शामिल हुए.

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने नीमच के विकास से संबंधित जो प्रमुख घोषणाएं कीं इसमें नीमच में स्टेडियम निर्माण, श्रद्धा स्थल भादवा माता में सुविधायुक्त अस्पताल एवं फिजियोथैरेपी सुविधा, नीमच की बंगला बगीचा से जुड़ी राजस्व समस्या का निराकरण, मनासा कुकड़ेश्वर बॉयपास, कुकड़ेश्वर में शासकीय महाविद्यालय, सिंगौली में स्नातकोत्तर कॉलेज, जावद में वर्तमान 40 बिस्तर अस्पताल का 100 बिस्तर अस्पताल में उन्नयन, रतनगढ़ सामुदायिक केंद्र का उन्नयन, जावद से मोरवन डबल रोड निर्माण शामिल है.

सीएम मोहन यादव नीमच में आयोजित कार्यक्रम में औद्योगिक क्षेत्र झांझरवाड़ा में 558 करोड़ रुपए की लागत से स्थापित हो रही दो कपड़ा एवं परिधान निर्माण इकाईयों का भूमि-पूजन किया.

नीमच के औद्योगिक क्षेत्र झांझरवाड़ा में 135 करोड़ की लागत से स्थापित हो रही विश्वेश्वरैया डेनिम प्राइवेट लिमिटेड कपड़ा एवं परिधान निर्माण औद्योगिक इकाई एवं 450 करोड़ लागत की मेसर्स स्वराज सूटिंग्स प्राइवेट लिमिटेड की कपड़ा एवं परिधान निर्माण इकाई का भूमिपूजन कर शिलान्यास किया.

इन दोनों कपड़ा एवं परिधान निर्माण इकाइयों में लगभग 2500 लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा. मुख्यमंत्री ने 5 करोड़ 98 लाख लागत के लालपुरा तालाब योजना एवं 2.5 करोड़ की लागत से कायाकल्प 2.0 के अतंर्गत सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया.

 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours